स्कॉटलैंड के खिलाफ कोहली ने सुधारी अपनी गलती, टीम पर बोझ बने खिलाड़ी को किया बाहर
Advertisement
trendingNow11021746

स्कॉटलैंड के खिलाफ कोहली ने सुधारी अपनी गलती, टीम पर बोझ बने खिलाड़ी को किया बाहर

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) में आज भारत का मुकाबला स्कॉटलैंड के खिलाफ हो रहा है. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टीम में एक बदलाव किया है. 

Team India (File Photo)

नई दिल्ली: टीम इंडिया का सामना स्कॉटलैंड से चल रहा है. भारतीय टीम को आज बड़े अंतर से जीत दर्ज करना बहुत ही जरूरी है. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने  आज मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. टीम में एक बड़ा बदलाव किया गया है. 

  1. विराट कोहली ने जीता टॉस 
  2. प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव 
  3. वरुण को टीम में जगह दी गई 

इस खिलाड़ी को किया गया बाहर 

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने स्कॉटलैंड के खिलाफ शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया है उनकी जगह रहस्यमयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को जगह दी गई हैं. शार्दुल ठाकुर को न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान दोनों मैचों में एक भी विकेट नहीं मिला. शार्दुल ठाकुर ने इसके अलावा जमकर रन भी लुटाए. बल्लेबाजी में भी, वो कोई कमाल नहीं दिखा पाए. वरुण ने आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन किया है. जिसका इनाम उन्हें टीम में शामिल करके दिया गया है. 

fallback

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए जीत जरूरी 

भारत को अपने पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से शिकस्त दी. अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया ने 66 रनों की बड़ी जीत दर्ज की थी. सेमीफाइनल में जाने की उम्मीद जिंदा रखने के लिए भारत को स्कॉटलैंड और नामीबिया को बड़े अंतर से हराना होगा. जिससे उसका नेट रननेट ऊपर पहुंच जाए. भारतीय फैंस को साथ ही दुआ करनी होगी कि अफगानिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को धमाकेदार अंदाज में हरा दे.  दूसरी तरफ, न्यूजीलैंड अपने बचे हुए मैच जीत जाती है, तो भारत का सेमीफाइनल में जाने का सपना टूट जाएगा.

दोनों टीमें: 

 भारत की  प्लेइंग इलेवन: केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्‍तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्‍मद शमी, जसप्रीत बुमराह और वरुण चक्रवर्ती.

स्कॉलैंट की प्लेइंग इलेवन: जॉर्ज मुनसे, काइल कोएत्‍जर (कप्‍तान), कैलम मैकलियोड, रिची बेरिंगटन, माइकल लीस्‍क, मैथ्‍यू क्रॉस, क्रिस ग्रीव्‍स, मार्क वाट, साफयान शरीफ, एलास्‍डेर इवांस और ब्रेड व्‍हील.

Trending news