Virat Kohli: विराट कोहली ने तोड़ा इंटरनेशनल क्रिकेट का एक और कीर्तिमान, सचिन से बस इतने कदम पीछे!
Advertisement
trendingNow11922948

Virat Kohli: विराट कोहली ने तोड़ा इंटरनेशनल क्रिकेट का एक और कीर्तिमान, सचिन से बस इतने कदम पीछे!

Virat Kohli: पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) के मुकाबले में नंबर-3 पर बल्लेबाजी को उतरे विराट कोहली ने कमाल की बल्लेबाजी की. उन्होंने इस दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट का एक बड़ा कीर्तिमान हासिल किया.

Virat Kohli: विराट कोहली ने तोड़ा इंटरनेशनल क्रिकेट का एक और कीर्तिमान, सचिन से बस इतने कदम पीछे!

Virat Kohli, IND vs BAN: भारतीय क्रिकेट के सुपरस्टार विराट कोहली (Virat Kohli) ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) के मुकाबले में गुरुवार को बड़ी उपलब्धि हासिल की. बांग्लादेश ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 256 रन बनाए. इसके बाद भारत ने 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. विराट ने फिर बल्ले से धमाल मचाया.

भारत को दिया 257 रन का टारगेट

पुणे के एमसीए स्टेडियम में बांग्लादेश के कार्यवाहक कप्तान नजमुल शांतो ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम ने ओपनर लिटन दास (66) और तंजीद हसन (51) के अर्धशतकों की मदद से निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट पर 256 रन बनाए. उनके अलावा महमूदुल्लाह ने 46 और विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने 38 रनों का योगदान दिया. पेसर जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और रवींद्र जडेजा ने 2-2 विकेट लिए. शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव को 1-1 विकेट मिला.

सबसे ज्यादा 50 प्लस स्कोर

भारत को कप्तान रोहित शर्मा (48) और शुभमन गिल (53) ने अच्छी शुरुआत दी. दोनों ने 88 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की. फिर नंबर-3 पर उतरे विराट कोहली ने कमाल की बल्लेबाजी की. उन्होंने इस दौरान अपने वनडे इंटरनेशनल करियर का 48वां शतक पूरा किया. विराट ने इसी के साथ एक बड़ा कीर्तिमान हासिल कर लिया. उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा 50 प्लस स्कोर के मामले में दिग्गज जैक्स कैलिस को पीछे छोड़ा.

सचिन हैं महारिकॉर्ड के किंग

दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) इस लिस्ट में टॉप पर काबिज हैं. उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 264 बार 50 प्लस स्कोर किया. उनके बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोन्टिंग का नाम आता है. पोन्टिंग ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 217 बार 50 प्लस स्कोर किया. लिस्ट में तीसरे नंबर पर श्रीलंका के दिग्गज कुमार संगकारा (216 बार 50 प्लस स्कोर) का नाम है. अब विराट कोहली चौथे नंबर पर आ गए हैं. उन्होंने 212 बार 50 प्लस स्कोर किए हैं. जैक्स कैलिस (211) लिस्ट में 5वें नंबर पर आ गए हैं.

Trending news