IND vs BAN: धोनी के गढ़ में होगी विराट की गूंज, तोड़ सकते हैं सचिन का 'महारिकॉर्ड', केवल इतने रन दूर
Advertisement
trendingNow12425817

IND vs BAN: धोनी के गढ़ में होगी विराट की गूंज, तोड़ सकते हैं सचिन का 'महारिकॉर्ड', केवल इतने रन दूर

Virat Kohli Record: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. मॉडर्न डे क्रिकेट में एक यही बल्लेबाज है जो सचिन-सचिन के नारों के बीच विराट बनता नजर आया. कोहली अब सचिन के एक और रिकॉर्ड के बेहद करीब हैं. 

 

Virat Kohli

Virat Kohli: 19 सितंबर से भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने उतरेगी. सफेद जर्सी में विराट को देखने के लिए फैंस बेताब हैं. कोहली क्रिकेट जगत में किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. मॉडर्न डे क्रिकेट में एक यही बल्लेबाज है जो सचिन-सचिन के नारों के बीच 'विराट' बनता नजर आया. वनडे में सचिन के शतकों का रिकॉर्ड तोड़ने के बाद अब टेस्ट में कोहली सचिन के एक और रिकॉर्ड के बेहद करीब हैं.

महीनों बाद टेस्ट में उतरेंगे कोहली

विराट कोहली टेस्ट में लगभग 9 महीने बाद खेलते नजर आएंगे. साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विराट टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे. अपने बेटे अकाय के जन्म से पहले ही विराट पत्नी अनुष्का के साथ थे. लेकिन अब विराट बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा हैं. बीसीसीआई ने 8 सितंबर को इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया था. मुकाबला चेपॉक में होगा, जिसे धोनी का गढ़ कहा जाता है. लेकिन पहले ही मैच में इस मैदान पर विराट की गूंज सुनाई दे सकती है. 

ये भी पढ़ें.. IND vs BAN: सरफराज खान के साथ BCCI ने चली संजू सैमसन जैसी चाल, प्लेइंग-XI से होंगे बाहर! समझें पूरा गणित

सचिन के रिकॉर्ड के करीब विराट

विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में 27 हजार रन पूरे करने से महज 58 रन दूर हैं. यदि कोहली पहले ही टेस्ट में एक बड़ी पारी खेलते हैं तो सचिन का रिकॉर्ड तोड़ देंगे. विराट 27 हजार रन का आंकड़ा छूने वाले सबसे तेज खिलाड़ी बन जाएंगे. विराट ऐसे चौथे खिलाड़ी होंगे जिनके नाम 27 हजार इंटरनेशनल रन दर्ज होंगे. इससे पहले सचिन तेंदुलकर, कुमार संगाकारा और रिकी पोटिंग जैसे दिग्गज यह मुकाम हासिल कर चुके हैं. 

बांग्लादेश सीरीज के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप , जसप्रीत बुमराह, यश दयाल.

Trending news