Virat Kohli नहीं खेलेंगे वनडे सीरीज? नंबर 3 पर खेलने का बड़ा दावेदार है Dhoni का खास खिलाड़ी
Advertisement

Virat Kohli नहीं खेलेंगे वनडे सीरीज? नंबर 3 पर खेलने का बड़ा दावेदार है Dhoni का खास खिलाड़ी

India vs South Africa: धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा अपनी चोट की वजह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि विराट कोहली वनडे सीरीज से बाहर हो सकते हैं. ऐसे में नंबर तीन पर उनकी जगह एक विस्फोटक बल्लेबाज खेल सकता है. 

 

File Photo

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम इस समय बड़े संकट में फंसती नजर आ रही है. विस्फोटक ओपनर रोहित शर्मा अपनी चोट की वजह से टेस्ट सीरीज नहीं खेलेंगे. वहीं, ऐसी खबरें आ रही हैं कि विराट कोहली अपनी बेटी का जन्मदिन मनाने के लिए वनडे सीरीज से ब्रेक ले सकते हैं. अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि अगर कोहली नहीं खेलेंगे तो उनकी जगह कौन सा बल्लेबाज लेगा. इसका जबाव घरेलू क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले एक खिलाड़ी ने दे दिया हैं. ये प्लेयर कोहली की तरह की बल्लेबाजी करने के लिए जाना जाता है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में. 

  1. ऋतुराज को मिल सकता है मौका 
  2. रोहित बने नए वनडे टीम के कप्तान 
  3. कोहली हो सकते हैं वनडे सीरीज से बाहर

ये खिलाड़ी ले सकता है कोहली की जगह 

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली अगर साउथ अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज नहीं खेल पाते हैं तो उनकी जगह चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले तूफानी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ले सकते हैं. ऋतुराज बहुत ही शानदार फॉर्म में हैं. घरेलू क्रिकेट में उनका बल्ला आग उगल रहा है और वह लगातार चार शतक जड़ चुके हैं. वह लगातार नए कीर्तिमान बना रहे हैं. उनके स्ट्रोक खेलने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं और वह बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं. साउथ अफ्रीका टूर पर वह कप्तान रोहित शर्मा और भारतीय टीम के लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद हो सकते हैं. 

शानदार फॉर्म में हैं ऋतुराज 

ऋतुराज गायकवाड़ अपने करियर की बेस्ट फॉर्म में चल रहे हैं. घरेलू क्रिकेट में वह गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर रहे हैं. लगातार चार शतक लगाकर इस बल्लेबाज ने अपनी घातक फॉर्म का नजारा पेश किया है. गायकवाड़ ने चंडीगढ़ के खिलाफ 168 रनों की पारी खेली. इससे पहले उन्होंने 136 रन, 154 रन और 124 रनों की पारी खेलकर शतकों की हैट्रिक बनाई थी. उन्होंने विराट कोहली, पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल की बराबरी कर ली है जिन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट के एक सीजन में चार शतक जड़े हैं. ऋतुराज के इसी धमाकेदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें साउथ अफ्रीका टूर पर मौका मिल सकता है. 

fallback

आईपीएल में किया था कमाल 

ऋतुराज गायकवाड़ आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हैं और उन्होंने अपने दम पर सीएसके को फाइनल की ट्रॉफी जिताई थी. ऋतुराज ने आईपीएल 2021 के 16 मैचों में 636 रन बनाए थे और ऑरेंज कैप पर कब्जा किया था. उनके लंबे छक्के लगाने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. वह अपने दम पर मैच का पासा पलट सकते हैं और जब ऋतुराज अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. ऋतुराज का प्रदर्शन धोनी की कप्तानी में निखरकर आया और वह महेंद्र सिंह धोनी के खास खिलाड़ियों में गिने जाते हैं. साउथ अफ्रीका टूर पर नबंर तीन पर खेलने के ऋतुराज सबसे बड़े दावेदारों में से एक हैं. 

Trending news