Virat Kohli: सचिन का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के सवाल पर बोले विराट कोहली, रिएक्शन से मचा दी सनसनी!
Advertisement

Virat Kohli: सचिन का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के सवाल पर बोले विराट कोहली, रिएक्शन से मचा दी सनसनी!

Virat Kohli Reaction : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने महानतम बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर के वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के सवाल का जवाब दिया है. विराट आगामी वनडे वर्ल्ड कप में भारत की मजबूत कड़ी माने जा रहे हैं. वह फिलहाल आईपीएल-2023 में आरसीबी के लिए खेल रहे हैं.

Virat Kohli: सचिन का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के सवाल पर बोले विराट कोहली, रिएक्शन से मचा दी सनसनी!

Virat Kohli on Sachin Tendulkar World Record: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर के वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के सवाल पर रिएक्ट किया है. विराट फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. वह इस टीम की कई साल तक कप्तानी संभाल चुके हैं.

विराट ने किया रिएक्ट

दिल्ली टीम से अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत करने वाले विराट ने स्वीकार किया है कि महान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के 49 एकदिवसीय शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ना वास्तव में उनके लिए एक ‘भावनात्मक क्षण’ होगा. बता दें कि सचिन ने वनडे इंटरनेशनल फॉर्मेट में 49 शतकों के साथ अपने करियर को खत्म किया था. यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 100वां (टेस्ट में 51 शतक) शतक था. उस समय खेल के जानकारों का मानना था कि तेंदुलकर के रिकॉर्ड को शायद ही कोई तोड़ पाएगा.

बेहद करीब हैं विराट

विराट कोहली ने हालांकि 274 एकदिवसीय मैचों में 46 शतक जड़ दिए हैं. यह 34 साल का बल्लेबाज तीन और शतक के साथ अपने बचपन के आदर्श खिलाड़ी की बराबरी कर लेगा. कोहली से इस मुकाम तक पहुंचने के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने तुरंत कहा, ‘यह मेरे लिए बहुत ही भावुक क्षण होगा.’

डॉक्यूमेंट्री में कई और खिलाड़ी शामिल

विराट कोहली, युवराज सिंह, दिग्गज बॉक्सर एमसी मैरीकॉम, फुटबॉलर सुनील छेत्री, हरमनप्रीत कौर और पैरा-एथलीट अवनि लेखरा के साथ खेल परिधान एवं सामग्री बनाने वाली कंपनी प्यूमा ने ‘डिजनी प्लस हॉटस्टार’ के साथ मिलकर छह-भाग वाली वृत्तचित्र सीरीज (Documentary Series) तैयार की है. इसमें इन खिलाड़ियों के जीवन यात्रा के साथ फिटनेस से जुड़े पहलुओं को शामिल किया गया है. (PTI से इनपुट)

जरूर पढ़ें

बिना डेब्यू के ही खत्म हो जाएगा इस खिलाड़ी का करियर, IPL में खेल लिया आखिरी मैच!
वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, ICC ने सबसे बड़े दुश्मन को दिया फायदा!

 

Trending news