Virat Kohli: 1205 दिन के बाद विराट के करियर में आया ये खास पल,कहा- मुझे फिर से शांति मिली
Advertisement

Virat Kohli: 1205 दिन के बाद विराट के करियर में आया ये खास पल,कहा- मुझे फिर से शांति मिली

India vs Australia: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के करियर में 1205 दिन के बाद एक खास पल आया था. उन्होंने इस पल को याद करते हुए बड़ा बयान दिया है. 

Virat Kohli: 1205 दिन के बाद विराट के करियर में आया ये खास पल,कहा- मुझे फिर से शांति मिली

Virat Kohli India vs Australia: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से हाल ही में कई बड़ी पारियां देखने को मिली हैं. वह इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा हैं. इस सीरीज के बीच विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी एक पारी पर बड़ा बयान दिया है. विराट कोहली (Virat Kohli) का कहना है कि इस पारी ने उन्हें शांति, आराम और रोमांच दिया. 

1205 दिन के बाद करियर में आया ये खास दिन 

स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट में शतक बनाने से उन्हें एक तरह से शांति मिली है. इस शतक से विराट ने टेस्ट क्रिकेट में तीन साल का अपना शतक सूखा समाप्त किया था. 1205 दिन के इन्तजार के बाद कोहली ने 2019 के बाद अपना पहला और कुल 28वां शतक बनाया. उनका यह शतक पिछले शतक के बाद 41 पारियों के बाद आया था. इससे पहले उनका आखिरी शतक नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ था जब उन्होंने कोलकाता के ईडन गार्डन में 136 रन बनाए थे.

विराट कोहली ने दिया ये बड़ा बयान 

विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने अच्छे दोस्त और आरसीबी टीम साथी एबी डिविलियर्स के यू ट्यूब शो में कहा, 'मैंने जब यह शतक बनाया और इसे एक बड़े स्कोर में बदला, तो मुझे फिर से शांति, आराम और रोमांच मिला. क्रिकेट के दृष्टीकोण से जीवन में मैं खुश और सहज हूं लेकिन जब आप खेलते हैं तो आप ऐसी ही अनुभूति चाहते हैं.' विराट ने कहा, 'मैं और एबी पिछले कुछ समय से संपर्क में हैं वह जानते हैं कि मैं टेस्ट क्रिकेट को कितना महत्व देता हूं. हालांकि मैंने टी 20 में परफॉर्म किया है और वनडे में शतक बनाए हैं लेकिन मुझे हमेशा लगता है कि सफेद बॉल क्रिकेट में जब आप सही दृष्टीकोण से उतरते हैं तो आप बाधाओं को पार कर सकते हैं.''

बड़ी पारी ना खेलने से परेशान

विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि वह टीम के प्रति अपने योगदान से खुश थे लेकिन अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पा रहे थे. कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 186 रन बनाने से पहले टेस्ट में अपनी पिछली 15 पारियों में एक भी फिफ्टी प्लस का स्कोर नहीं बनाया था. उन्होंने कहा, 'मैं अच्छे स्कोर बना रहा था लेकिन यदि आप मुझसे पूछें कि मैं इससे खुश था. मैं नहीं था. मैं अपनी क्षमता के अनुसार टीम के लिए प्रदर्शन करने में गर्व महसूस करता हूं. मैं ऐसा नहीं कर पा रहा था. मैं बड़े रन बनाना चाहता हूं चाहे घर में हो या बाहर. मैं ऐसा कुछ हद तक कर पा रहा था लेकिन मैं वो प्रभाव नहीं छोड़ पा रहा था जो पहले हुआ करता था.'

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news