शतक के बावजूद टी20 वर्ल्ड कप में ओपनिंग नहीं कर पाएंगे कोहली! सामने है ये बड़ी रुकावट
Advertisement

शतक के बावजूद टी20 वर्ल्ड कप में ओपनिंग नहीं कर पाएंगे कोहली! सामने है ये बड़ी रुकावट

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया की धरती पर 16 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज होने जा रहा है. इस ग्लोबल टूर्नामेंट में भारत अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगा. टीम इंडिया को इस साल टी-20 वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.  

Virat Kohli

Virat Kohli: ऑस्ट्रेलिया की धरती पर 16 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज होने जा रहा है. इस ग्लोबल टूर्नामेंट में भारत अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगा. टीम इंडिया को इस साल टी-20 वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.  

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का चयन 16 सितंबर को 

भारतीय क्रिकेट टीम में एक से बढ़कर एक विस्फोटक बल्लेबाजों की भरमार है, जो अपने अकेले दम पर मैच पलट सकते हैं. 16 सितंबर को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जाएगा. टी20 वर्ल्ड कप के लिए विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या का चुना जाना तय नजर आ रहा है.

शतक के बावजूद टी20 वर्ल्ड कप में ओपनिंग नहीं कर पाएंगे कोहली!

सबसे बड़ा सवाल ये उठ रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कौन करेगा? विराट कोहली ने हाल ही में एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ ओपनिंग करते हुए 61 गेंदों में नाबाद 122 रनों की तूफानी पारी खेली थी और टी20 वर्ल्ड कप में ओपनिंग के लिए अपना दावा ठोका है.  

टीम इंडिया की बल्लेबाजी की सबसे बड़ी ताकत

विराट कोहली को टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. लेकिन ये इतना आसान नहीं होगा. विराट कोहली मिडिल ऑर्डर में टीम इंडिया की बल्लेबाजी की सबसे बड़ी ताकत हैं. कोहली टीम इंडिया के सबसे बड़े बल्लेबाज हैं. जब वो मिडिल ऑर्डर में खेलते हैं, तो पूरी टीम उनके इर्द-गिर्द खेलती है.

कोहली के सामने है ये बड़ी रुकावट 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के पास ओपनिंग में कई सारे विकल्प होंगे. रोहित शर्मा, केएल राहुल और दीपक हुड्डा जैसे बल्लेबाज ओपनिंग के दावेदार होंगे. हालांकि टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में रोहित शर्मा और केएल राहुल पारी की शुरुआत करेंगे. यह टीम इंडिया की मुख्य ओपनिंग जोड़ी होगी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news