Virat Kohli को कप्तानी से हटाए जाने पर आगबबूला हुए फैंस, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #ShameonBCCI
X

Virat Kohli को कप्तानी से हटाए जाने पर आगबबूला हुए फैंस, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #ShameonBCCI

बीसीसीआई ने विराट कोहली को हटाकर खतरनाक बल्लेबाज रोहित शर्मा को नया कप्तान बनाया है. किंग कोहली के फैंस इस बात से खफा हो गए हैं और सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. 

 

Virat Kohli को कप्तानी से हटाए जाने पर आगबबूला हुए फैंस, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #ShameonBCCI

नई दिल्ली: बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लेते हुए विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया है. उनकी जगह धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा को नया कप्तान बनाया गया है. विराट की गिनती दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में होती है. बोर्ड ने उन्हें अचानक कप्तानी से हटा दिया है. ऐसे में उनके फैंस भड़क गए हैं और सोशल मीडिया पर बीसीसीआई की आलोचना कर रहे हैं. 

कोहली को कप्तानी से हटाया गया 

भारत के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया था. जिसके बाद रोहित शर्मा को टी20 टीम का कप्तान बनाया था. अब बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लेते हुए रोहित को वनडे कप्तान नियुक्त किया है. विराट ने अपनी कप्तानी में कई युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन को निखारा, जिससे टीम इंडिया के भविष्य की टीम तैयार हुई. उनकी आक्रामक  शैली ने सभी को प्रभावित किया. अचानक से कोहली को कप्तानी से हटाए जाने के कारण उनके फैंस गुस्से में बीसीसीआई की आलोचना कर रहे हैं. 

कोहली की कप्तानी का रिकॉर्ड

विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया का रिकॉर्ड शानदार रहा है. कोहली की कप्तानी में भारत न 95 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें 65 में टीम को जीत मिली और 27 में उसे हार झेलनी पड़ी. एक मैच टाई रहा और 2 मैचों का कोई भी नतीजा नहीं निकला. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में जाकर भी उन्होंने सीरीज जीती हैं, लेकिन कोहली कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जिता पाए. 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. कोहली अपने आक्रामक अंदाज के लिए जाने जाते हैं. बीसीसीआई ने कोहली को अचानक कप्तानी से हटा दिया है. ऐसे में उनके फैंस सोशल मीडिया पर बोर्ड की आलोचना कर रहे हैं. 

VIDEO-

 

कोहली हैं शानदार बल्लेबाज 

भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली दुनिया के विस्फोटक बल्लेबाजों में शुमार हैं. वह बहुत ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हैं. तीनों फॉर्मेट में 50 मैच जीतने वाले वह दुनिया के इकलौते क्रिकेटर हैं. उनके फैंस प्यार से उन्हें चेस मास्टर बुलाते हैं. कोहली ने भारत की तरफ से खेलते हुए 97 टेस्ट में 7801 रन, 254 वनडे 12169 रन और 95 टी20 मैचों में 3227 रन बनाए हैं. तीनों ही फॉर्मेट में उनका बैटिंग औसत 50 से ऊपर का है. 

 

Trending news