विराट को वनडे सीरीज से मिला आराम, रोहित शर्मा होंगे कप्तान, सिद्धार्थ कौल नया चेहरा
Advertisement

विराट को वनडे सीरीज से मिला आराम, रोहित शर्मा होंगे कप्तान, सिद्धार्थ कौल नया चेहरा

टीम में बड़ा बदलाव ये है कि तीसरे टेस्ट में तो विराट कोहली टीम की कप्तानी करेंगे, लेकिन वनडे सीरीज में टीम की कप्तानी टीम के रोहित शर्मा के हाथ में होगी.

फोटो : बीसीसीआई

नई दिल्ली : श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. भारत और श्रीलंका के बीच दूसरे टेस्ट के खत्म होने के बाद चयन समिति की बैठक हुई. इसके बाद टीम का ऐलान किया गया. तीसरे टेस्ट में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की वापसी हुई है. पहले यह कयास लग रहे थे कि विराट कोहली को अब आराम दिया जा सकता है. लेकिन तीसरे टेस्ट के लिए विराट ही कप्तान होंगे. लेकिन वनडे सीरीज से उन्हें आराम दिया गया है. श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे. कप्तान कोहली के स्थान पर वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में श्रेयस अय्यर को शामिल किया गया है. 

  1. रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ वनडे में कप्तान होंगे
  2. तीसरे टेस्ट मैच की कप्तानी विराट कोहली ही करेंगे
  3. सिद्धार्थ कौल वनडे टीम में नया चेहरा होंगे

पहले यह संभावना जताई गई थी कि दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले विराट कोहली को आराम दिया जा सकता है. हालांकि उन्हें तीसरे टेस्ट में आराम नहीं मिला है. लेकिन वनडे सीरीज से उन्हें आराम दिया गया है. वनडे टीम में एक और बड़ा बदलाव है. युवा गेंदबाज सिद्धार्थ कौल को पहली बार टीम इंडिया में मौका दिया गया है. वन डे टीम में भुवनेश्वर कुमार टीम का फिर से हिस्सा होंगे. इस समय वह शादी के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं.

IND vs SL : यही जीत अगर तेज पिच पर मिलती तो जीत का मजा होता दोगुना

तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल इस समय आईपीएल का चेहरा हैं. वह सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हैं. सिद्धार्थ कौल ने मौजूदा आईपीएल में 8 मैचों में 15 विकेट झटककर शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा कि छोटे प्रारूप में उनकी सफलता का राज गेंदबाजी में वैरिएशन है. श्रेयस अय्यर को भी पहली बार भारतीय वनडे टीम में शामिल किया गया है. इससे पहले वो भारत की तरफ से टी-20 मैच खेल चुके हैं.

भारत ने पहला टेस्ट मैच ड्रॉ होने के बाद सोमवार को दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका को एक पारी और 239 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मैच दो दिसम्बर से दिल्ली में खेला जाएगा. 

कोहली की चेतावनी! दक्षिण अफ्रीका दौरे पर 'विराट' रुख अपनाएगी टीम इंडिया

तीसरे टेस्ट के लिए टीम :  विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा, विजय शंकर.

वनडे टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवेनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल.

Trending news