'40 साल के Virat Kohli जीतेंगे ओलंपिक गोल्ड', जानिए लोगों ने सोशल मीडिया पर क्यों कहा ऐसा?
X

'40 साल के Virat Kohli जीतेंगे ओलंपिक गोल्ड', जानिए लोगों ने सोशल मीडिया पर क्यों कहा ऐसा?

आईसीसी लॉस एंजिल्स ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करने की बात कर रहा है. इस पर फैंस ने सोशल मीडिया पर जमकर मजे लिए हैं.  

 

'40 साल के Virat Kohli जीतेंगे ओलंपिक गोल्ड', जानिए लोगों ने सोशल मीडिया पर क्यों कहा ऐसा?

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक खेलों का समापन 8 अगस्त को हो गया. इस बार के ओलंपिक खेलों में भारतीय खिलाड़ियों ने अपना सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कुल 7 पदक अपने नाम किए. जिसमें नीरज चोपड़ा का एक गोल्ड मेडल भी सामिल था. पिछले कुछ समय से लगातार क्रिकेट को भी ओलंपिक में शामिल करने की बात की जा रही है.

ICC को ओलंपिक में दिलचस्पी

आईसीसी ने मंगलवार को बताया है कि वो ओलंपिक गेम्स में क्रिकेट को शामिल कराना चाहती है. आईसीसी ने एक वर्किंग ग्रुप को बुलाया है जो इस खेल की दावेदारी लॉस एंजिल्स ओलंपिक 2028 (Los Angeles Olympics 2028) और ब्रिस्बेन ओलंपिक 2032 (Brisbane Olympics 2032) और आगे के लिए पेश करेंगे. 

आईसीसी (ICC) चेयरमैन ग्रेग बार्कले (Greg Barclay) ने कहा, 'सबसे पहले आईसीसी की तरफ से मैं आईओसी (IOC), टोक्यो 2020 (Tokyo 2020) और जापान (Japan) के लोगों को मुबारकबाद देना चाहूंगा, जिन्होंने इतने मुश्किल हालात में इस खेल को आयोजित कराया है. इस इवेंट को देखना बेहतरीन है और हमें खुशी होगी कि क्रिकेट भविष्य के ओलंपिक का हिस्सा बने.'

लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन 

जैसे ही लोगों को पता चला कि अब क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल करने के लिए आईसीसी एकदम तैयार है तभी उन्होंने सोशल मीडिया पर वो अपने रिएक्शन देने शुरू कर दिए. कुछ लोग इस खबर को सुनकर काफी खुश दिखे, वहीं कई तो इस बात को लेकर मजे भी लेने लगे. इसी बीच एक यूजर ने कहा कि विराट कोहली 40 साल की उम्र में ओलंपिक गोल्ड जीतेंगे. 

 

 

 

 

भारत ने टोक्यो में किया शानदार प्रदर्शन 

टोक्यो में इस साल आयोजित हुए ओलंपिक खेलों में भारत का प्रदर्शन बेहतरीन रहा. भारतीय खिलाड़ियों ने कुल 7 मेडल अपने नाम किए. भारत के लिए नीरज चोपड़ा ने गोल्ड, मीराबाई चानू और रवि दहिया ने सिल्वर, जबकि पीवी सिंधु, बजरंग पूनिया, लवलीना और भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किए. अगर क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल किया गया तो भारत को भविष्य में और ज्यादा मेडल्स मिल सकते हैं. 

Trending news