Ajinkya Rahane को लेकर Virender Sehwag का सनसनीखेज बयान! टीम से बाहर करने की दे दी सलाह

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अजिंक्य रहाणे को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. वीरू ने बताया कि रहाणे को कब टीम से बाहर कर देना चाहिए.   

Ajinkya Rahane को लेकर Virender Sehwag का सनसनीखेज बयान! टीम से बाहर करने की दे दी सलाह
फाइल फोटो

नई दिल्ली: टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे पिछले कुछ समय से काफी खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. उनका बल्ला पिछली कुछ सीरीज में एकदम खामोश रहा है. रहाणे की खराब फॉर्म के चलते टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर एकदम कमजोर हो जाता है और इसका फायदा विरोधी टीम को मिल रहा है. अपने ऐसे प्रदर्शन के लिए रहाणे को खुद भी काफी आलोचना झेलनी पड़ी है. अब इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी रहाणे को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. 

सहवाग का सनसनीखेज बयान

रहाणे को लेकर सहवाग ने एक बहुत ही बड़ा बयान दिया है. सहवाग का मानना है कि अभी एक और सीरीज में रहाणे को मौका देना चाहिए लेकिन अगर वो उसके बाद भी कुछ नहीं कर पाते हैं तो उनको थैंक यू कह देना चाहिए. वीरू ने सोनी स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा, 'हर किसी का एक बुरा दौर आता है. सवाल ये है कि आप अपने खिलाड़ी के साथ बुरे दौर में कैसा बर्ताव करते हैं. या तो आप उसका समर्थन कर सकते हैं या फिर उसे छोड़ सकते हैं. मेरे हिसाब से अजिंक्य रहाणे को भारत में होने वाली अगली सीरीज में भी मौका देना चाहिए. लेकिन अगर वो वहां भी कुछ नहीं कर पाते हैं तो आप कह सकते हैं कि आपके योगदान के लिए थैंक यू सो मच.'

'मिलना चाहिए आखिरी मौका'

सहवाग ने आगे बात करते हुए कहा, 'मुझे लगता है कि जब आपका विदेशी दौरा खराब जाता है तो आपको एक आखिरी मौका भारत में भी देना चाहिए. विदेशी दौरा हर चार साल में एक बार आता है मगर हर साल आप भारत में एक सीरीज जरूर खेलेंगे. अगर भारत में सीरीज खराब होती है तो आप उन्हें बाहर कर सकते हैं.'

बेहद खराब फॉर्म में रहाणे 

रहाणे इस वक्त अपने करियर की सबसे खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में खत्म हुआ दौरा तो रहाणे के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा. उन्हें कप्तान विराट कोहली ने हर एक मैच में मौका दिया लेकिन रहाणे कहीं भी कुछ करने में नाकाम रहे. इस साल की शुरुआत में ऑस्टेलियाई धरती पर रहाणे ने शतक लगाया था, लेकिन उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में, फिर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में और उसके बाद फिर इंग्लैंड दौरे पर रहाणे कुछ नहीं कर पाए. आखिरी शतक के बाद रहाणे का औसत सिर्फ 19 का रह गया है. 

बन गए हैं बड़ी कमजोरी

रहाणे इस वक्त टीम की बड़ी कमजोरी बन चुके हैं. मिडिल ऑर्डर से हमेशा ही टेस्ट क्रिकेट में रनों की उम्मीद होती है, लेकिन रहाणे की खराब फॉर्म का पूरा असर टीम पर पड़ता है. उनकी जगह लगातार हनुमा विहारी और सूयर्कुमार यादव को टीम में शामिल किए जाने की बात की जाती है. अगर उनका इसी तरह का प्रदर्शन जारी रहा तो ये पक्का है कि वो टीम में कुछ ही समय के मेहमान हैं. 

 

VIDEO-

 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.