धोनी और गांगुली में कौन थे बेहतर कप्तान? सहवाग ने ये नाम बताकर किया हैरान
X

धोनी और गांगुली में कौन थे बेहतर कप्तान? सहवाग ने ये नाम बताकर किया हैरान

अक्सर यह सवाल उठता है कि सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धोनी में कौन बेस्ट कप्तान है? सहवाग ने बताया है कि सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धोनी में से कौन बेहतर कप्तान रहे हैं. 

धोनी और गांगुली में कौन थे बेहतर कप्तान? सहवाग ने ये नाम बताकर किया हैरान

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी की तुलना पर बड़ा बयान दिया है. वीरेंद्र सहवाग ने बताया है कि सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धोनी में से कौन बेहतर कप्तान रहे हैं. सहवाग ने दोनों की तुलना पर अपनी राय रखी है. 

सहवाग ने ये नाम बताकर किया हैरान 

वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि गांगुली और धोनी दोनों ही शानदार कप्तान हैं, लेकिन बेस्ट गांगुली हैं. सहवाग ने एक यूट्यूब शो पर इस बारे में बात करते हुए कहा, 'गांगुली और धोनी दोनों ही अच्छे कप्तान थे, लेकिन मुझे लगता है कि सौरव गांगुली बेस्ट थे, क्योंकि गांगुली ने एक नए सिरे से टीम को बनाया था.'

सहवाग ने बताया कारण 

बता दें कि वीरेंद्र सहवाग, सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धोनी दोनों की ही कप्तानी में खेल चुके हैं. वीरेंद्र सहवाग ने आगे कहा, 'सौरव गांगुली ने नए और होनहार खिलाड़ियों को चुनकर एक नई टीम खड़ी की थी. गांगुली ने टीम इंडिया को अपने देश से बाहर जाकर जीतना सिखाया था. उनकी कप्तानी में विदेशों में ना केवल हमने टेस्ट सीरीज ड्रॉ करवाई बल्कि टेस्ट मैच जीतना भी सीखा था.'

धोनी पर वीरेंद्र सहवाग का कमेंट 

वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि धोनी को एक अच्छी टीम पहले से बनी बनाई मिली. सहवाग ने कहा, 'धोनी के पास एक बनी बनाई टीम के होने का एडवांटेज था. इसलिए जब वे कप्तान बने तो उनके लिए एक नई टीम तैयार करना ज्यादा मुश्किल नहीं था. इसलिए दोनों ही बढ़िया कप्तान थे, लेकिन मेरी राय में गांगुली ही बेस्ट कप्तान थे.' बता दें कि सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धोनी दोनों ही कप्तानों ने टीम इंडिया को नए मुकाम पर ले जाने में अहम भूमिका निभाई है. अक्सर यह सवाल उठता है कि धोनी और गांगुली में कौन बेस्ट कप्तान है.

Trending news