पाकिस्तान की जीत पर भारत ही में जमकर फूटने लगे पटाखे, सहवाग ने भड़क कर दिया ऐसा रिएक्शन
X

पाकिस्तान की जीत पर भारत ही में जमकर फूटने लगे पटाखे, सहवाग ने भड़क कर दिया ऐसा रिएक्शन

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत पर यह पहली जीत दर्ज की है. पाकिस्तान की भारत पर इस जीत के बाद भारत में कथित तौर पर कुछ इलाकों में आतिशबाजी की गई. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इस घटना पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए एक ट्वीट किया है. 

पाकिस्तान की जीत पर भारत ही में जमकर फूटने लगे पटाखे, सहवाग ने भड़क कर दिया ऐसा रिएक्शन

नई दिल्ली: ICC टी20 वर्ल्ड कप में रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए महामुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया. टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत पर यह पहली जीत दर्ज की है. बता दें कि वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में 29 साल में पहली बार भारत को पाकिस्तान के खिलाफ हार मिली है. पाकिस्तान की भारत पर इस जीत के बाद भारत में कथित तौर पर कुछ इलाकों में आतिशबाजी की गई. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इस घटना पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए एक ट्वीट किया है. सहवाग ने ट्वीट करते हुए कहा, 'आखिरकार भारत में जब पटाखे बैन हैं तो ये कहां से आ गए.'

सहवाग ने ये ट्वीट कर निकाला गुस्सा

वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर लिखा, 'दिवाली के दौरान पटाखों पर प्रतिबंध है, लेकिन कल भारत के कुछ हिस्सों में पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के लिए पटाखे थे. अच्छा वो क्रिकेट की जीत का जश्न मना रहे होंगे, तो दीवली पर पटाखों में क्या हर्ज है. पाखंड क्यों? सारा ज्ञान तब ही याद आता है. बता दें कि वीरेंद्र सहवाग के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर फैंस जमकर रिएक्शंस दे रहे हैं. 

भारत को मिली हार

ICC टी20 वर्ल्ड में रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए महामुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया. टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत पर यह पहली जीत दर्ज की है. इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. भारत ने पाकिस्तान को महज 152 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में 152 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम ने 17.5 ओवरों में ही लक्ष्य को पूरा कर लिया. 

बाबर आजम और रिजवान ने छीना मैच 

मैच के हीरो रहे कप्तान बाबर आजम और रिजवान ने अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई.  बता दें कि वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में 29 साल में पहली बार भारत को पाकिस्तान के खिलाफ हार मिली है. भारत का अगला मैच 7 दिन के गैप के बाद 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ है. भारतीय टीम आज तक न्यूजीलैंड से टी-20 वर्ल्डकप में नही जीती है. विराट कोहली के मुताबिक उनकी टीम के पास तैयारी करने के लिए अच्छा खासा समय है, उनके खिलाड़ी इस गैप का फायदा उठाएंगे, तैयारी मजबूत करेंगे और अच्छा खेलेंगे. 

भारत के नाम हुआ अनचाहा रिकॉर्ड

भारत के खिलाफ इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने ये साबित कर दिया है कि उन्हें आखिरकार क्यों इस वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. इस मुकाबले से पहले पाकिस्तान अभी तक किसी भी वर्ल्ड कप में भारत को नहीं हरा पाया था, चाहे वो 50-ओवर का हो या टी 20 फॉर्मेट का. भारतीय टीम के पास वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपना रिकॉर्ड 13-0 तक का करने का मौका था. 1992 के बाद से, भारत और पाकिस्तान 12 बार वर्ल्ड कप में आमने-सामने हुए थे, जिसमें से भारत का वनडे में 7-0 और टी-20 में 5-0 का रिकॉर्ड रहा था.  

रोहित शर्मा और केएल राहुल सस्ते में ही निपट गए

पहली इनिंग में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के ऑपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल सस्ते में ही निपट गए. वहीं, कप्तान विराट कोहली ने 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 57 रन की शानदार पारी खेली. इस दौरान ऋषभ पंत ने भी 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 39 रन बनाए, लेकिन पाकिस्तान टीम की सधी गेंदबाजी के कारण भारत बड़ा स्कोर बनाने में असफल रहा. दूसरी इनिंग में रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने अर्धशतकीय पारी खेल कर भारत पर अब तक खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के मैचों में पहली जीत हासिल की. वहीं, इन दोनों की पारियों की बदौलत टूर्नामेंट में टीम ने जीत से आगाज किया. पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद रिजवान ने 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 79 रन बनाए. वहीं, कप्तान बाबर आजम ने 6 चौके और 2 छक्के जड़कर 68 रनों की शानदार पारी खेली.  

Trending news