वीरेंद्र सहवाग क्यों नहीं चाहते कि रोहित और धवन जैसे बल्लेबाज बनें टीम इंडिया के कप्तान
Advertisement

वीरेंद्र सहवाग क्यों नहीं चाहते कि रोहित और धवन जैसे बल्लेबाज बनें टीम इंडिया के कप्तान

वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि वह चाहते हैं कि विराट कोहली के बाद कोई गेंदबाज भारतीय राष्ट्रीय टीम का कप्तान बने.

वीरेंद्र सहवाग के कारण युवराज की जगह अश्विन को पंजाब का कप्तान बनाया गया. फाइल फोटो : पीटीआई

मोहाली : टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग नहीं चाहते कि विराट के बाद अब कोई बल्लेबाज टीम इंडिया का कप्तान बने. वह चाहते हैं कि विराट कोहली के बाद किसी गेंदबाज को टीम इंडिया का कप्तान बनाया जाए. उनके इस बयान से रोहित शर्मा, शिखर धवन जैसे बल्लेबाज थोड़ा मायूस हो सकते हैं. हालांकि युवा गेंदबाज उनके इस बयान से खुश हो सकते हैं. वीरेंद्र सहवाग आईपीएल में दिल्ली की टीम से खेल चुके हैं और इस बार पंजाब की टीम के मेंटर हैं.

  1. IPL के इस सीजन में पंजाब टीम के मेंटर हैं वीरेंद्र सहवाग
  2. दिल्ली की टीम से भी खेल चुके हैं सहवाग
  3. दो तिहरे शतक लगाने वाले अकेले भारतीय बल्लेबाज हैं वीरू
     

वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि वह चाहते हैं कि विराट कोहली के बाद कोई गेंदबाज भारतीय राष्ट्रीय टीम का कप्तान बने. वीरेंद्र सहवाग ने किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच रविवार को होने वाले मैच से पूर्व संवाददाता सम्मेलन में यह टिप्पणी की. सहवाग से पूछा गया कि उन्हें किंग्स इलेवन के कप्तान के रूप में रविचंद्रन अश्विन से क्या उम्मीद है, उन्होंने कहा, ‘मैं उनके साथ खेला हूं और मैं जानता हूं कि उनकी कैसी मानसिकता है. वह पंजाब टीम के कप्तान के लिये सही पसंद हैं.’

fallback

उन्होंने कहा, ‘मैं गेंदबाजी कप्तान का बहुत बड़ा प्रशंसक रहा हूं. मैंने कपिल देव, इमरान खान, वसीम अकरम को कप्तान के रूप में देखा है. भारत में आप आमतौर पर गेंदबाज को कप्तानी नहीं सौंपते, लेकिन उम्मीद है कि विराट के बाद किसी गेंदबाज को (राष्ट्रीय टीम का) कप्तान बनाया जाएगा.’

विराट नहीं, धोनी और रोहित हैं IPL में सबसे ज्यादा कमाने वाले क्रिकेटर, जानें किसने कितने कमाए

इससे पहले जब आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब में कप्तान चुनने की बारी आई थी, तब सहवाग ने कहा था कि वह चाहते हैं कि गेंदबाज ही टीम का कप्तान बने. क्योंकि एक गेंदबाज जितनी अच्छी तरह पूरे खेल को समझता है कोई और नहीं समझ सकता. यही कारण है कि उन्हें अश्विन ज्यादा बेहतर च्वाइस लगे. उनके नेतृत्व में टीम कमाल करेगी.

fallback

वीरेंद्र सहवाग ने कहा, मैं हमेशा सोचता हूं कि एक गेंदबाज टीम का सबसे अच्छा कप्तान हो सकता है. क्योंकि मैं कपिल देव, वसीम अकरम और वकान यूनिस का फैन रहा हूं. ये सभी गेंदबाज थे और अपनी टीम के लिए शानदार कप्तान साबित हुए. मैं ये दावे के साथ कह सकता हूं कि अश्विन के साथ टीम कमाल का प्रदर्शन करेगी.

Trending news