WATCH: विराट कोहली का यही अंदाज तो बेमिसाल है.. डीन एल्गर के फेयरवेल टेस्ट में लपका कैच, फिर यूं दी सलामी
Advertisement
trendingNow12042534

WATCH: विराट कोहली का यही अंदाज तो बेमिसाल है.. डीन एल्गर के फेयरवेल टेस्ट में लपका कैच, फिर यूं दी सलामी

Dean Elgar Farewell Test: डीन एल्गर (Dean Elgar) ने अपने टेस्ट करियर की आखिरी पारी केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड (NCG) में खेली. एल्गर ने अपनी इस आखिरी टेस्ट पारी में रन तो 12 ही बनाए लेकिन दर्शकों का अभिवादन स्वीकारते हुए वह पवेलियन की ओर लौट गए. विराट ने उनका कैच लपका, फिर सलामी भी दी.

डीन एल्गर ने खेली टेस्ट की आखिरी

Dean Elgar final test : साउथ अफ्रीका के दिग्गज डीन एल्गर (Dean Elgar) ने अपने टेस्ट करियर की आखिरी पारी केपटाउन में खेली. एल्गर ने भारत के खिलाफ सीरीज के दूसरे व अंतिम टेस्ट मैच से पहले ही ऐलान कर दिया था वह इसके बाद क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट को अलविदा कह देंगे. एल्गर ने अपनी इस आखिरी टेस्ट पारी में रन तो 12 ही बनाए लेकिन दर्शकों का अभिवादन स्वीकारते हुए वह पवेलियन की ओर लौट गए. विराट कोहली ने ही उनका कैच लपका, फिर अलग ही अंदाज में सलामी भी दी.

एल्गर ने कप्तानी संभाली

भारत के खिलाफ सीरीज के दूसरे व आखिरी टेस्ट मैच में डीन एल्गर ने कप्तानी संभाली. उन्होंने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. हालांकि ये फैसला टीम पर भारी पड़ गया. साउथ अफ्रीका की शुरुआती पारी केवल 55 रन पर सिमट गई. पेसर मोहम्मद सिराज ने मेजबानों को संभलने का मौका तक नहीं दिया और एक-एक करते हुए 9 ओवर में 6 विकेट अपने नाम किए. जसप्रीत बुमराह और मुकेश कुमार को 2-2 विकेट मिला. फिर भारतीय टीम भी पहली पारी में 153 रन पर ऑलआउट हो गई. पेसर लुंगी एनगिडी, कागिसो रबाडा और नान्द्रे बर्गर को 3-3 विकेट मिले.

पहले ही कर दिया था ऐलान

डीन एल्गर ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि वह भारत के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के बाद इस फॉर्मेट को अलविदा कह देंगे. उन्होंने मैच की पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में 12 रन बनाए. दूसरी पारी में उन्होंने 28 गेंदों का सामना किया और 2 चौके जड़े. उन्हें मुकेश कुमार की गेंद पर विराट कोहली ने कैच किया. विराट ने पहले जश्न मनाया और तुरंत रुकते हुए उन्हें सलाम किया. फिर दर्शकों ने भी खड़े होकर तालियां बजाते हुए एल्गर को विदाई दी. एल्गर इस मौके पर थोड़े भावुक दिखे.

 

दो बार दोहरे शतक के करीब पहुंचे एल्गर

मौजूदा सीरीज के पहले टेस्ट मैच में 185 रनों की बेहतरीन पारी खेलने वाले डीन एल्गर कभी दोहरा शतक पूरा नहीं कर सके. 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ तो वह 199 रन बनाकर आउट हो गए थे. 36 साल के डीन एल्गर ने अपने टेस्ट करियर में 86 मैच खेले और 14 शतक व 23 अर्धशतक लगाते हुए 5347 रन बनाए. 

Trending news