VIDEO: बाल-बाल बचा इंग्लैंड का यह खतरनाक बॉलर, मुंह पर आकर लगी गेंद
Advertisement
trendingNow1429484

VIDEO: बाल-बाल बचा इंग्लैंड का यह खतरनाक बॉलर, मुंह पर आकर लगी गेंद

दूसरा टेस्ट मैच 9 अगस्त से लॉर्ड्स में खेला जाना है, लेकिन इससे पहले जेम्स एंडरसन के साथ एक बड़ा हादसा होते-होते बाल-बाल बचा. 

जेम्स एंडरसन के मुंह पर लगी बॉल तो हंसी नहीं रोक पाए स्टुअर्ट ब्रॉड (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की गेंदबाजी ने पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की. एंडरसन की शानदार गेंदबाजी की बदौलत ही एजबेस्टन में शनिवार (4 अगस्त) को इंग्लैंड भारत को 31 रनों से हरा पाया. कप्तान विराट कोहली की शानदार पारी भी जीत दिलाने में नाकाम रही. इंग्लैंड के 1000वां टेस्ट मैच था, जिसे जीतकर उसने इस ऐतिहासिक पल को यादगार बना दिया. अब दूसरा टेस्ट मैच 9 अगस्त से लॉर्ड्स में खेला जाना है, लेकिन इससे पहले जेम्स एंडरसन के साथ एक बड़ा हादसा होते-होते बाल-बाल बचा. भारतीय टीम को अपनी गेंदबाजी से खासी चोट पहुंचाने वाले और इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले जेम्स एंडरसन रविवार (5 अगस्त) को स्टुअर्ट ब्रॉड के साथ गोल्फ खेलते हुए खुद चोटिल हो गए. 

अपने क्रिकेट करियर में जेम्स एंडरसन कई बार शून्य पर आउट हुए होंगे, लेकिन यह पहला मौका था जब एंडरसन गोल्फ खेलते हुए अपने ही शॉट से चोटिल हो गए. उनका शॉट एक पेड़ पर लगा और गेंद पलट कर उनके मुंह पर आ लगी. 

जेम्स एंडरसन की इस चोट के वीडियो को स्टुअर्ट ब्रॉड ने टि्वटर पर शेयर किया और साथ ही बताया कि- जेम्स एंडरसन सकुशल हैं. लेकिन अपने गोल्फ कौशल को दिखाते समय एंडरसन को एम्बेरेसमेंट का सामना जरूर करना पड़ा. इस ट्वीट पर कई मजेदार कमेंट्स भी आए. 

दूसरे टेस्ट में मलान का स्थान लेकर पदार्पण करेंगे पोप
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने डेविड मलान के स्थान पर नए युवा खिलाड़ी ओली पोप को शामिल किया है. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड और भारत के बीच दूसरा टेस्ट मैच नौ से 13 अगस्त तक लंदन के लॉड्स मैदान पर खेला जाएगा. ऐसे में 20 वर्षीय सरे खिलाड़ी पोप इंग्लैंड के साथ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण कर सकते हैं. वह काउंटी चैम्पियनशिप-1 डिविजन में दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. 

इसके अलावा, पिछले साल ब्रिस्टल मामले के कारण चल रहे ट्रायल में बेन स्टोक्स दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल नहीं रहेंगे. उनके स्थान पर क्रिस वोक्स को टीम में जगह मिली है. इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ खेले गए पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले और 1000वें ऐतिहासिक टेस्ट मैच में 31 रनों से जीत हासिल की थी. इसके अलावा, इंग्लैंड का 13 सदस्यीय टीम में दूसरे टेस्ट मैच के लिए नए युवा गेंदबाज जेमी पोर्टर और ऑफ-स्पिन गेंदबाज मोइन अली को भी जगह मिली है. 

इंग्लैंड टीम : जो रूट (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टॉ (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, एलिस्टर कुक, सैम कुरैन, कीटन जेनिंग्स, ओली पोप, जेमी पोर्टर, आदिल राशिद और क्रिस वोक्स. 

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Trending news