WATCH : विराट कोहली ने 'स्पेशल प्लान' से की प्रैक्टिस, अब साउथ अफ्रीकी बॉलर्स की खैर नहीं!
Advertisement
trendingNow12039333

WATCH : विराट कोहली ने 'स्पेशल प्लान' से की प्रैक्टिस, अब साउथ अफ्रीकी बॉलर्स की खैर नहीं!

Virat Kohli Practice Video : केपटाउन में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का दूसरा व अंतिम टेस्ट मैच (IND vs SA 2nd Test) खेला जाना है. इस मैच से पहले धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने खास प्रैक्टिस की. 

विराट कोहली का प्रैक्टिस सेशन

Virat Kohli Practice Session : साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दूसरे व अंतिम टेस्ट मैच को लेकर भारतीय टीम कड़ी प्रैक्टिस कर रही है. इस मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) पर सभी की नजरें रहेंगी. विराट ने सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच में 38 और 76 रनों की पारी खेली थीं. उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच से पहले प्रैक्टिस सेशन में काफी वक्त बिताया.

बर्गर के लिए खास प्लान

केपटाउन में सोमवार को प्रैक्टिस सेशन के दौरान स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) साउथ अफ्रीका के लेफ्ट आर्म पेसर नांद्रे बर्गर (Nandre Burger) की शैली की गेंदबाजी का सामना करते हुए काफी आश्वस्त दिखे. नेट्स पर शॉर्ट गेंद के खिलाफ श्रेयस अय्यर एक बार फिर मुश्किल में नजर आए. नए साल के दिन कोहली ने नेट सेशन के दौरान जमकर पसीना बहाया और लगभग एक घंटे तक अभ्यास किया. नेट पर गेंदबाजों का सामना करने के बाद कोहली ने लगभग 20 से 25 मिनट तक थ्रोडाउन का सामना किया.

कई गेंदबाजों का किया सामना

कोहली को नेट्स पर विशेष तरह का अभ्यास करने के लिए जाना जाता है और सोमवार को वह बाएं हाथ की तेज गेंदबाजी के खिलाफ बैटिंग प्रैक्टिस कर रहे थे. भारतीय टीम में बाएं हाथ का कोई तेज गेंदबाज नहीं है इसलिए एक नेट गेंदबाज को बुलाया गया. कोहली ने उसकी 25 से 30 गेंदों का सामना किया जबकि बीच में उन्होंने जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, रविचंद्रन अश्विन और आवेश खान के खिलाफ भी प्रैक्टिस की. कोहली क्रीज पर लगातार पैर बाहर निकालकर खेल रहे थे और बीच-बीच में उन्हें आगे बढ़कर मिड विकेट पर शॉट भी लगाए.

CSA ने दिया केवल एक पेसर

यहां एकमात्र समस्या यह थी कि क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने जो तेज गेंदबाज मुहैया कराया था, उसकी गति नान्द्रे बर्गर की तुलना में कम से कम 15 किमी प्रति घंटा कम थी. बर्गर ने सेंचुरियन में शुरुआती टेस्ट में 7 विकेट लिए थे. नेट गेंदबाज की गति में कमी के कारण कोहली को इन-स्विंग को समझने और फिर आगे बढ़कर मिड विकेट पर शॉट खेलने में समस्या नहीं हुई. मैच के दौरान हालांकि कोहली को फ्रंट फुट पर आने के लिए इतना समय नहीं मिलेगा. प्रैक्टिस के दौरान ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर लगाया कोहली का छक्का शानदार था और उन्हें बुमराह का सामना करने में भी कोई परेशानी नहीं हुई. 

 

अय्यर को फिर दिकी परेशानी

शॉर्ट गेंद के खिलाफ श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की कमजोरी जगजाहिर है. सेंचुरियन टेस्ट में उछाल लेती गेंदों के खिलाफ एक बार फिर उनकी कमियां उजागर हुईं. कमर से थोड़ी ऊपर आती गेंदों का सामना करते समय अय्यर मुश्किल में नजर आते हैं. ट्रेनिंग सेशन के दौरान बल्लेबाजी करते समय वह असहज दिखे. जब श्रीलंका के बाएं हाथ के थ्रोडाउन विशेषज्ञ नुवान सेनाविरत्ने ने 18 गज की दूरी से गेंद फेंकी तो अय्यर ने पुल करने की कोशिश में देर से प्रतिक्रिया की और गेंद उनके पेट में लगी.

प्रैक्टिस में पेट पर लगी गेंद

श्रेयस अय्यर ने थोड़ी देर के लिए बल्लेबाजी करना बंद कर दिया और वह दर्द में दिखे. सेंचुरियन में शनिवार को थ्रोडाउन सत्र के दौरान बाएं कंधे में चोट लगने के बाद शार्दुल ठाकुर ने एक बार फिर अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया लेकिन सिर्फ बल्लेबाज के रूप में . शारदुल को गेंदबाजी करते हुए नहीं देखा गया लेकिन उन्होंने गेंदबाजों और थ्रोडाउन का सामना किया. वह सहज नजर आए और शॉर्ट गेंदों का आसानी से सामना किया. (एजेंसी से इनपुट)

Trending news