वर्ल्ड कप खत्म होते ही इस टीम ने 2 दिग्गज खिलाड़ियों को किया बाहर, वनडे सीरीज के लिए किया ऐलान
Advertisement

वर्ल्ड कप खत्म होते ही इस टीम ने 2 दिग्गज खिलाड़ियों को किया बाहर, वनडे सीरीज के लिए किया ऐलान

West Indies: दो दिग्गजों के टीम में ना शामिल होने को लेकर बताया गया है कि वे अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर ध्यान लगाएंगे. इसी वजह से इन्हें वनडे सीरीज में मौका नहीं मिला है.

वर्ल्ड कप खत्म होते ही इस टीम ने 2 दिग्गज खिलाड़ियों को किया बाहर, वनडे सीरीज के लिए किया ऐलान

Team Announce Against England: वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम की कप्तानी शाई होप करेंगे. वेस्टइंडीज की टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी. इसी कड़ी में अब टीम की निगाहें वनडे वर्ल्ड कप 2027 के लिए क्वालीफाई करने पर होंगी. टीम ने अभी से तैयारी करनी शुरू कर दी है. शाई होप को कप्तान बनाने के अलावा अल्जारी जोसेफ को उपकप्तान बनाने का ऐलान हुआ है. चौंकाने वाली बात है कि वेस्टइंडीज ने दो दिग्गजों को टीम में शामिल नहीं किया है.

इन खिलाड़ियों को मिला मौका
दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम में इन खिलाड़ियों को जगह दी है है. इनमें शाई होप (कप्तान), अल्ज़ारी जोसेफ (उप-कप्तान), एलिक अथानाज़े, यानिक कारिया, कीसी कार्टी, रोस्टन चेज़, शेन डाउरिच, मैथ्यू फ़ोर्डे, शिम्रोन हेटमायर, ब्रैंडन किंग, गुडाकेश मोटी, केजॉर्न ओटले, शेरफेन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड और ओशाने थॉमस शामिल हैं.

इन दो दिग्गजों को नहीं किया गया शामिल
यह चौंकाने वाली बात है कि वेस्टइंडीज के सेलेक्शन बोर्ड ने स्टार ऑलराउंडर जेसन होल्डर और बल्लेबाज निकोलस पूरन टेस्ट को टीम में शामिल नहीं किया गया है. इनके टीम में ना शामिल होने को लेकर बताया गया है कि वे अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर ध्यान लगाएंगे. इसी वजह से इन्हें वनडे सीरीज में मौका नहीं मिला है.

फिलहाल अब देखना दिलचस्प होगा कि वेस्टइंडीज बोर्ड कैसे अपनी टीम को बिल्ट करेगा. वेस्टइंडीज के कोच डेरेन सैमी ने बताया है कि घरेलू धरती पर इंग्लैंड का सामना करने की तैयारी के लिए क्या जरूरी है, यह टीम को पता है. 

Trending news