IND vs WI: बारबाडोस में विराट कोहली तोड़ देंगे ये महारिकॉर्ड, रोहित और जडेजा भी रचेंगे कीर्तिमान!
Advertisement
trendingNow11801389

IND vs WI: बारबाडोस में विराट कोहली तोड़ देंगे ये महारिकॉर्ड, रोहित और जडेजा भी रचेंगे कीर्तिमान!

IND vs WI 2nd ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबल आज यानी 29 जुलाई को बारबाडोस के केनसिंग्टन ओवल मैदान पर खेला जाना है. टीम इंडिया ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है. अगर आज रोहित एंड कंपनी मैच जीत लेती है तो सीरीज भी अपने नाम कर लेगी.

 

IND vs WI: बारबाडोस में विराट कोहली तोड़ देंगे ये महारिकॉर्ड, रोहित और जडेजा भी रचेंगे कीर्तिमान!

India vs West Indies 2nd ODI, Recrods: भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल वेस्टइंडीज के दौरे पर है. दोनों टीमों के बीच फिलहाल वनडे सीरीज जारी है, जिसका पहला मैच 27 जुलाई को बारबाडोस के केनसिंग्टन ओवल मैदान पर खेला गया. तब भारत ने 5 विकेट से जीत दर्ज की थी. आज यानी 29 जुलाई को सीरीज का दूसरा वनडे मैच इसी मैदान पर खेला जाना है. इस मैच में दिग्गज विराट कोहली, कप्तान रोहित शर्मा और अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा बड़ा मुकाम हासिल कर सकते हैं.

 

आज जीते तो सीरीज पर कब्जा

भारतीय टीम अगर आज होने वाले दूसरे वनडे को जीत लेती है तो वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर लेगी. साल 2006 में 1-4 की हार के बाद से टीम इंडिया कैरेबियाई टीम के खिलाफ कोई वनडे सीरीज नहीं हारी है. इसके बाद से खेले गए सभी 9 मैच टीम इंडिया ने ही जीते हैं. इससे पहले धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा की ही कप्तानी में खेली गई टेस्ट सीरीज में भारत ने 1-0 से जीत दर्ज की थी.

विराट रचेंगे कीर्तिमान

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पहले वनडे में बल्लेबाजी को नहीं उतरे थे. अगर वह दूसरे वनडे मैच में वह क्रीज पर उतरते हैं और शतक जमा देते हैं तो उनके 13 हजार वनडे रन पूरे हो सकते हैं. वह इस कारनामे से वह फिलहाल 102 रन पीछे हैं. कोहली 13 हजार रन बनाने वाले दूसरे भारतीय और ओवरऑल पांचवें बल्लेबाज बन जाएंगे. विराट रिकॉर्ड बनाएंगे क्योंकि वह सबसे तेज 13 हजार वनडे फॉर्मेट में पूरे करेंगे.

विराट और रोहित बनाएंगे पार्टनरशिप का रिकॉर्ड!

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) इस बीच पार्टनरशिप का रिकॉर्ड बना सकते हैं. वनडे में दोनों ने कुल 85 बार बल्लेबाजी की है और मिलकर 4998 रन जोड़े हैं. अगर दोनों साथ में बल्लेबाजी करते हुए 2 रन और बना लेते हैं तो वनडे इंटरनेशनल में 5 हजार या उससे ज्यादा रन की साझेदारी करने वाले 8वें जोड़ीदार बनेंगे.

जडेजा बन सकते हैं सबसे सफल गेंदबाज

वेस्टइंडीज के खिलाफ रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने अभी तक 30 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं और कुल 44 विकेट झटके हैं. दोनों देशों के बीच सबसे ज्यादा शिकार करने के मामले में वह महान कैरेबियाई पेसर कर्टनी वॉल्श की बराबरी कर चुके हैं, जिन्होंने 38 मुकाबलों में इतनी ही सफलताएं हासिल की हैं. ऐसे में पिछले मैच में 3 विकेट लेने वाले जडेजा अगर दूसरे वनडे में भी इसी तरह का कमाल दिखाते हैं तो दोनों टीमों के बीच सबसे सफल गेंदबाज भी बन जाएंगे.

Trending news