इस दोस्त की खातिर धोनी ने दे दी थी प्यार की कुर्बानी, जानिए ये दिलचस्प किस्सा
Advertisement

इस दोस्त की खातिर धोनी ने दे दी थी प्यार की कुर्बानी, जानिए ये दिलचस्प किस्सा

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी न सिर्फ अपने खेल को लेकर चर्चा में रहे, बल्कि उनके इश्क के किस्से भी खूब मशहूर हुए.

एमएस धोनी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को सारी दुनिया 'कैप्टन कूल' के नाम से भी जानती है. जी हां, हम बात कर रहे हैं महेंद्र सिंह धोनी की, जिन्होंने क्रिकेट के मैदान पर अपने शानदार प्रदर्शन से ना जाने कितनी बार टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई है. धोनी अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ अपनी कप्तानी के लिए भी काफी मशहूर थे, वो हमेशा अपनी टीम को साथ लेकर चले और हर परिस्थिती में उन्होंने अपनी टीम को बहुत ही अच्छे से संभाला. खैर उनकी उपलब्धियों के बारे में बात करना शुरू करेंगे तो न जाने कितने पेज भर जाएंगे. 

  1. खबरों की मानें तो माही ने दीपिका के कहने पर ही अपने बाल कटवाए थे.
  2. दीपिका-युवराज सिंह के अफेयर के किस्से भी मीडिया में खूब सुनाई दिए.
  3. दीपिका से अपने अफेयर के बाद धोनी ने 2010 में साक्षी रावत से शादी की.

यह भी पढ़ें- B'day Special: धोनी के करियर से जुड़ा है 148 रन का ये अनोखा इत्तेफाक, जानिए डिटेल

वैसे आज हम यहां उनके खेल के बारे में नहीं बल्कि उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में बात करने वाले हैं. ये तो हम सभी जानते हैं कि माही क्रिकेट को लेकर जितनी सुर्खियां बटोरते हैं उतना ही वो अपनी लव लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहते थे. सब जानते हैं कि एक वक्त था जब धोनी का नाम बॉलीवुड हसीना दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) से जोड़ा जाता था, लेकिन बहुत ही जल्द दीपिका और धोनी ने एक दूसरे से दूरी बना ली थी. तो चलिए आज की इस स्पेशल स्टोरी में हम आपको बताते हैं कि आखिर क्या वजह थी जो धोनी और डिंपल गर्ल दीपिका पादुकोण एक-दूसरे से अलग हो गए.

जिस वक्त टीम इंडिया की कमान धोनी के हाथों में थी उस वक्त उनका करियर बुलंदियों पर था. वहीं दूसरी तरफ दीपिका पादुकोण भी बॉलीवुड में जम चुकी थीं. उसी दौरान माही ने दीपिका को अपना मैच देखने के लिए स्टेडियम में बुलाया और धोनी के बुलाने पर दीपिका पहुंची भी और इस तरह दोनों की मुलाकातों का सिलसिला शुरू हो गया. वैसे आपको बता दें कि धोनी इस बात का खुलासा खुद कर चुके हैं कि दीपिका पर उन्हें क्रश था. इतना ही नहीं खबरों की मानें तो माही ने दीपिका के कहने पर ही अपने बाल कटवाए थे.

खबरों की मानें तो धोनी दीपिका को इतना पसंद करते थे कि उन्हें अपना जीवन साथी बनाना चाहते थे. लेकिन जब धोनी को पता चला कि दीपिका को उनका एक दोस्त भी पंसद करता है तो उन्होंने अपना इरादा बदल दिया और अपने खेल पर फोकस किया. आपको बता दें कि धोनी का ये दोस्त और कोई नहीं बल्कि युवराज सिंह (Yuvraj Singh) हैं. जब उन्हें पता चला कि युवराज भी दीपिका पर फिदा हैं तो उन्होंने दोस्ती की खातिर प्यार की कुर्बानी दे दी.

 

धोनी के पीछे हटने के बाद दीपिका और युवराज सिंह के अफेयर के किस्से भी मीडिया में खूब सुनाई दिए. साल 2007 में दीपिका युवराज को चीयर करने जयपुर भी पहुंची थी. इतना ही नहीं लोगों के बीच बातें तो ये भी होने लगी थीं कि युवी और दीपिका ने सगाई कर ली है. इन अफवाहों को और हवा तब लगी जब दीपिका के 22वें जन्मदिन पर दोनों को मैच के बाद सिडनी के एक रेस्टोरेंट में डिनर करते हुए स्पॉट किया गया था. लेकिन दीपिका पादुकोण ने इन सभी खबरों को महज अफवाह ही बताया था.

दीपिका से अपने तथाकथित अफेयर के बाद जहां महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2010 में साक्षी रावत (Sakshi Rawat) से शादी कर ली और युवराज ने साल 2016 में बॉलीवुड एक्ट्रेस हेजल कीच (Hazel Keech) से शादी रचाई. साथ ही मस्तानी दीपिका पादुकोण ने साल 2018 में अपने बाजीरॉव यानि रणवीर सिंह (Ranveer Singh) के साथ सात फेरे लिए.

Trending news