इस क्रिकेटर को दिल दे बैठी थीं सुष्मिता सेन, पर ये प्रेम कहानी रह गई अधूरी

मिस यूनिवर्स और बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने कभी शादी नहीं की, लेकिन उनके अफेयर्स की खबरें हमेशा मीडिया की सुर्खियां बनी रही हैं.

इस क्रिकेटर को दिल दे बैठी थीं सुष्मिता सेन, पर ये प्रेम कहानी रह गई अधूरी
सुष्मिता सेन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आज एक बार फिर हम आपके लिए एक खिलाड़ी और एक हसीना की प्रेम कहानी लेकर आ गए हैं. जी हां, ये तो हम सभी जानते हैं कि क्रिकेट की दुनिया और बॉलीवुड (Bollywood) की नगरी का पुराना नाता है. अक्सर कोई न कोई खिलाड़ी किसी एक्ट्रेस या मॉडल के पीछे दीवाना होता है. वहीं कभी-कभी ये प्रेम कहानियां अधूरी रह जाती हैं तो कभी मुकम्मल हो जाती हैं. 

Wasim Akram Sushmita Sen

ऐसी ही एक अधूरी प्रेम कहानी है पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम (Wasim Akram) और बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) की. सालों पहले दोनों के नाम के खूब चर्चे हो रहे थे, इतना ही नहीं सुष्मिता और वसीम की शादी की खबरें भी मीडिया में तेजी से फैल रही थीं. सबको लग रहा था कि पाकिस्तान, हिंदुस्तान की एक और हसीना को ले उड़ा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं.

सुष्मिता सेन और वसीम अकरम को कई बार एक दूसरे के साथ स्पॉट किया गया, जिसके बाद दोनों एक टीवी शो के जज के रूप में भी साथ नजर आए तो सबको दोनों के अफेयर पर यकीन हो गया, लेकिन साल 2013 में सुष्मिता ने अपने और वसीम अकरम के अफेयर को सिरे से नकार दिया. सुष्मिता ने ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए कहा, 'मैं वसीम अकरम के साथ अपनी शादी की खबर काफी समय से पढ़ रही हूं. ये बात बिल्कुल बकवास है. इस तरह की खबरों से पता चलता है कि  मीडिया कई बार कितना गैर जिम्मेदाराना हो सकता है. वसीम और मैं सिर्फ अच्छे दोस्त हैं और हमेशा वही रहेंगे. वसीम अकरम की जिंदगी में एक प्यारी सी महिला है.'

फिर जब अकरम से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने भी इन बातों का खंडन किया, साथ ही उन्होंने मीडिया से उनकी निजी जिंदगी का सम्मान करने की बात भी कही. अकरम ने कहा, 'मीडिया द्वारा बनायी गयी ऐसी खबरों से मैं वाकई में परेशान हो चुका हूं. आईपीएल (IPL) से मैंने एक साल का समय इसलिये लिया ताकि मैं अपने दोनों बच्चों के साथ वक्त गुजार सकूं. फिल्हाल मैं अपना पूरा वक्त बच्चों को देना चाहता हूं और मेरा शादी करने का कोई इरादा नहीं है. मुझे ऐसा लगता है कि फैंस और मीडिया दोनों को ही न सिर्फ मेरी बल्कि सुष्मिता सेन की निजता का भी सम्मान करना चाहिए.' 

आपको बता दें कि वसीम अकरम की पत्नी हुमा का साल 2009 में देहांत हो गया था. जिसके बाद सबको लगा कि वसीम, सुष्मिता सेन से दूसरी शादी करने वाले हैं, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ. हालांकि खबरें तो यही हैं कि दोनों के बीच अफेयर था लेकिन न तो कभी सुष्मिता ने और न ही वसीम ने अपने रिश्ते को कुबूल किया. सुष्मिता से अलग होने के बाद जहां वसीम अकरम ने 2013 में शनायरा थॉमसन से शादी कर ली वहीं सुष्मिता आजकल मॉडल रोहमन शॉल को डेट कर रही हैं.