नवीन-विराट विवाद का फिर उठा मुद्दा, गौतम गंभीर आखिर क्यों हुए थे आगबबूला? अफगानी प्लेयर ने उठाया पर्दा
Advertisement

नवीन-विराट विवाद का फिर उठा मुद्दा, गौतम गंभीर आखिर क्यों हुए थे आगबबूला? अफगानी प्लेयर ने उठाया पर्दा

IPL 2023 में विराट कोहली बड़ा मुद्दा साबित हुए थे, फिर चाहे बात उनके बल्ले की हो या फिर उनकी आक्रामकता की. लखनऊ और बेंगलोर के बीच मुकाबले में ऐतिहासिक घटना देखने को मिली थी. उस दौरान गौतम गंभीर, नवीन उल हक और विराट कोहली के बीच गर्मागरमी देखने को मिली. अब ऑलराउंडर नवीन ने इस विवाद को डिटेल में समझाया है.

 

Virat and Naveen (X)

Naveen and Virat Fight: विराट कोहली, टीम इंडिया का वो दिग्गज जिसके सामने बड़े-बडे़ रिकॉर्ड्स मामूली नजर आते हैं. विराट मैदान पर अपने बल्ले की धार के लिए ही नहीं जाने जाते बल्कि उनकी आक्रमकता भी लोगों का ध्यान खींचती है. विराट के करियर में कई ऐसे मैदानी मुद्दे हैं जो चर्चा में रहे, लेकिन आईपीएल 2023 का मुद्दा अधिक बवाली नजर आया. मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच था जब विराट अपना पुराना जख्म भरने उतरे. विराट की पहले अफगानी ऑलराउंडर नवीन उल हक से गर्मागरमी देखने को मिली थी, इसके बाद गौतम गंभीर ने भी पुरानी चिंगारी को आग में बदल दिया. अब नवीन ने इस विवाद को डिटेल में समझाया है. 

विराट को वह पसंद नहीं आया- नवीन उल हक

नवीन उल हक ने जाल्मी टीवी के यूट्यूब पॉडकॉस्ट में बात करते हुए बताया, 'हम अपना मैच खेलने बेंगलोर गए थे, इसकी शुरुआत वहीं से हो गई थी. हम वो मैच जीते थे, काफी करीबी मुकाबला था और हमने स्कोर चेज किया. मैच जीतने के बाद हमारे खिलाड़ी आवेश ने हेलमेट जमीन पर मारा था. शायद यह चीज विराट को पसंद नहीं आई.'

मेरे साथ स्लेजिंग हुई- नवीन

नवीन उल हक ने आगे बताया, 'इसके बाद उनकी टीम लखनऊ आई थी, हमारे होमग्राउंड पर. वो लोग मैच जीत रहे थे, मैं 9वें या 10वें नंबर पर बैटिंग करने आया. उस टाइम लगभग हम लोग मैच हार चुके थे, मुझे नहीं लग रहा था अब कोई स्लेज करेगा. तब मेरे साथ स्लेजिंग हुई, जब कोई स्लेज करता है तो मैं पीछे नहीं रह पाता. मेरा स्वभाव ऐसा ही है चाहे जो भी हो जैसा भी हो. वो स्लेजिंग के बाद हैंडशेक के दौरान बात आगे बढ़ गई. जब मेरी स्लेजिंग हुई तो विराट कोहली और मोहम्मद सिराज थे. मैंने बस उनका जवाब दिया, कुछ पर्सनल नहीं गए थे. गौतम गंभीर उस मैच में (बेंगलोर वाले) नाराज हुए क्योंकि एक बॉल पर एक ही रन चाहिए था. और बॉलर नॉन स्ट्राइकर को माकड़ रन आउट करना चाहता था. वो आखिरी विकेट था और जब गेंदबाज चूका तो यह खेल भावना से अच्छा नहीं दिख रहा था. उस समय गंभीर क्राउड को खामोश कराना चाहते थे. वो भी पैशनेट प्लेयर हैं और विराट भी. जब विराट लखनऊ आए तो उनका अपना ही स्टाइल है. जब तक चीजें पर्सनल नहीं जा रही तब तक ठीक है.'

वर्ल्ड कप में विवाद पर लगा विराम

वर्ल्ड कप 2023 में इस विवाद पर विराम लगा. विराट के फैंस अक्सर नवीन को निशाना बनाते नजर आ रहे थे. लेकिन वर्ल्ड कप के एक मुकाबले में दोनों प्लेयर्स ने इस विवाद पर ब्रेक लगा दिया. हाथ मिलाया और गले भी लगे. इससे पहले नवीन विवाद पर खुलकर नहीं बोले थे. लेकिन अब उन्होंने पूरे विवाद को डिटेल में समझा दिया है. 

Trending news