IND vs SL: करोड़ों भारतीय फैंस के साथ हो गया धोखा, टीम इंडिया से छीनी गई जीत! अंपायरों की खुली पोल
Advertisement
trendingNow12369305

IND vs SL: करोड़ों भारतीय फैंस के साथ हो गया धोखा, टीम इंडिया से छीनी गई जीत! अंपायरों की खुली पोल

India vs Sri Lanka: भारतीय क्रिकेट टीम को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में हार का सामना करना पड़ा. इस तरह मेजबान टीम ने सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली. दोनों के बीच पहला वनडे मैच टाई रहा था.

IND vs SL: करोड़ों भारतीय फैंस के साथ हो गया धोखा, टीम इंडिया से छीनी गई जीत! अंपायरों की खुली पोल

India vs Sri Lanka: भारतीय क्रिकेट टीम को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में हार का सामना करना पड़ा. इस तरह मेजबान टीम ने सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली. दोनों के बीच पहला वनडे मैच टाई रहा था. एक बार फिर से यह मुकाबला सुर्खियों में है. कई लोगों को आश्चर्य हुआ कि सीरीज के पहले वनडे में दोनों टीमों के स्कोर बराबर होने के बावजूद सुपर ओवर नहीं हुआ. मैच को 'टाई' घोषित कर दिया गया.

अंपायरों ने लिया बड़ा फैसला

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के नियमों के अनुसार वनडे फॉर्मेट में मैच बराबर रहने के बाद सुपर ओवर होता है. तो सबसे बड़ा सवाल है कि पहले वनडे में सुपर ओवर क्यों नहीं हुआ? क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, मैदानी अंपायर जोएल विल्सन और रवींद्र विमलसिरी ने सुपर ओवर का सहारा नहीं लेने का फैसला किया, जिसके बाद मैच का अंतिम नतीजा टाई रहा.

ये भी पढ़ें: वर्ल्ड क्रिकेट में दौड़ी शोक की लहर, दिग्गज बल्लेबाज का अचानक हो गया निधन, सदमे में फैंस

टाई हुए वनडे मैचों को लेकर आईसीसी का नियम

आईसीसी की नियम के मुताबिक, ''अगर दोनों पारियों के पूरा होने के बाद टीमों का स्कोर बराबर है, तो सुपर ओवर खेला जाएगा. अगर सुपर ओवर बराबर होता है, तो जब तक नतीजा सामने नहीं आ जाए तब तक सुपर ओवर खेले जाएंगे.  अगर सुपर ओवर संभव नहीं हो पाता है, तो मैच बराबर हो जाएगा.'' इस मामले पर अभी तक न तो ICC और न ही भारतीय मैनेजमेंट के किसी सदस्य ने कोई टिप्पणी की है.

ये भी पढ़ें: खुल गया राज, 'कोच' ने बताया टीम इंडिया की शर्मनाक हार का कारण, इस पर फोड़ दिया पूरा ठीकरा

पहले वनडे में क्या हुआ?

श्रीलंका से मिले 231 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया 230 रन पर सिमट गई. इस तरह मैच टाई हो गया. भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 47 गेंदों पर 58 रनों की पारी खेली. टर्निंग पिच पर रोहित के अलावा अन्य बल्लेबाज जूझते रहे. एक समय टीम इंडिया 10 ओवर में 71 रन तक पहुंच गई थी. उसके बाद श्रीलंकाई स्पिनरों ने मैच को पलट दिया. वनडे क्रिकेट में 44वीं बार कोई मैच टाई हुआ.

Trending news