सस्पेंस बरकरार...LSG में रहेंगे या बाहर जाएंगे कप्तान केएल राहुल? टीम के मालिक ने बता दिया पूरा प्लान
Advertisement
trendingNow12404449

सस्पेंस बरकरार...LSG में रहेंगे या बाहर जाएंगे कप्तान केएल राहुल? टीम के मालिक ने बता दिया पूरा प्लान

KL Rahul LSG IPL 2025: लखनऊ सुपर जाएंट्स (LSG) ने बुधवार को आईपीएल 2025 सीजन से पहले दिग्गज भारतीय गेंदबाज जहीर खान को मेंटर बनाने का ऐलान कर दिया. कोलकाता LSG के मालिक संजीव गोयनका और जहीर ने अगले सीजन के लिए टीम की योजनाओं के बारे में बात की.

सस्पेंस बरकरार...LSG में रहेंगे या बाहर जाएंगे कप्तान केएल राहुल? टीम के मालिक ने बता दिया पूरा प्लान

KL Rahul LSG IPL 2025: लखनऊ सुपर जाएंट्स (LSG) ने बुधवार को आईपीएल 2025 सीजन से पहले दिग्गज भारतीय गेंदबाज जहीर खान को मेंटर बनाने का ऐलान कर दिया. कोलकाता LSG के मालिक संजीव गोयनका और जहीर ने अगले सीजन के लिए टीम की योजनाओं के बारे में बात की. इस दौरान टीम के कप्तान केएल राहुल को लेकर भी चर्च हुई. राहुल की कप्तानी में लखनऊ की टीम अपने शुरुआती दो सीजन 2022 और 2023 में प्लेऑफ तक पहुंची थी. तीसरे सीजन में टीम का प्रदर्शन खराब रहा. इसके बाद राहुल की कप्तानी को लेकर संशय बरकरार है.

अनकैप्ड प्लेयर के सपोर्ट में जहीर खान

पिछले महीने बीसीसीआई ने सभी आईपीएल टीम मालिकों के साथ मेगा ऑक्शन, खिलाड़ियों को रिटेन करने और इम्पैक्ट प्लेयर नियमों पर उनके विचारों पर चर्चा करने के लिए मीटिंग की थी. जहीर खान ने इम्पैक्ट प्लेयर नियम बनाए रखने के पक्ष में बात करते हुए कहा कि यह अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों के विकास में बड़ी भूमिका निभा रहा है. लखनऊ स्थित टीम के साथ राहुल का भविष्य अधर में है क्योंकि हाल ही में उनके टीम छोड़ने की अफवाहें सामने आई हैं.

ये भी पढ़ें: SBI में नौकरी कर रहा सौरव गांगुली-राहुल द्रविड़ का साथी, पाकिस्तान के खिलाफ किया था डेब्यू

पिछले साल हुई थी बहस

टीम के मालिक संजीव गोयनका ने अटकलों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और कहा कि अनुभवी विकेटकीपर टीम का अभिन्न अंग बना हुआ है. हालांकि, उन्होंने कहा कि अगले सीजन के लिए केएल राहुल को कप्तान के रूप में पुष्टि करना और खिलाड़ियों को रिटेन करने पर फैसला करना अभी जल्दबाजी होगी. राहुल और संजीव गोयनका के बीच पिछले आईपीएल मैच के दौरान मैदान पर जमकर बहस हुई थी. उसके बाद से ये कयास लगाए जा रहे हैं कि राहुल टीम से अलग हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें: ​आखिरकार LSG को गौतम गंभीर के बाद मिल गया नया मेंटर, टीम में हुई जहीर खान की एंट्री, मुंबई इंडियंस को छोड़ा

राहुल को लेकर गोयनका ने क्या कहा?

संजीव गोयनका ने कहा, "मैं अटकलों पर टिप्पणी नहीं करना चाहता. मैं बस इतना कहूंगा कि केएल राहुल परिवार हैं. रिटेन करने और कप्तानी पर फैसला करने के लिए अभी भी काफी समय है. सब कुछ बहुत सोच-समझकर किया जाना चाहिए, केएल राहुल सुपर जाएंट्स परिवार का एक महत्वपूर्ण और अभिन्न अंग हैं.''

ये भी पढ़ें: गजब: 1 साल में 9 टेस्ट शतक, PAK क्रिकेटर ने रच दिया था इतिहास, सचिन-कोहली भी नहीं तोड़ पाए रिकॉर्ड

3 टीमों के लिए आईपीएल में खेले जहीर

अपने कोचिंग करियर से पहले जहीर तीन आईपीएल टीमों - मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु और दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के लिए खेले. 10 सीजन में जहीर ने इन टीमों के लिए 100 मैचों में भाग लिया, जिसमें उन्होंने 7.58 की इकॉनमी रेट के साथ 102 विकेट लिए. आईपीएल में वह आखिरी बार 2017 में खेले थे. तब वह दिल्ली के कप्तान थे. इसके बाद उन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था. LSG के पास जस्टिन लैंगर मुख्य कोच हैं. उनकी कोचिंग स्टाफ में लांस क्लूजनर और एडम वोजेस भी शामिल हैं.

Trending news