WPL: महज 28 गेंद पर 76 रन... दिल्ली ने इस स्टार के दम पर गुजरात को 10 विकेट से धोया
Advertisement
trendingNow11605724

WPL: महज 28 गेंद पर 76 रन... दिल्ली ने इस स्टार के दम पर गुजरात को 10 विकेट से धोया

DC vs GGT: दिल्ली कैपिटल्स ने महिला प्रीमियर लीग के मुकाबले में शनिवार को गुजरात जायंट्स के खिलाफ 10 विकेट से जीत दर्ज की. इस मैच में शेफाली वर्मा ने आतिशी अंदाज में बल्लेबाजी की. वहीं, पेसर मारिजान काप ने 5 विकेट लिए, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

shafali verma

Delhi Capitals vs Gujarat Giants Highlights: दिल्ली कैपिटल्स ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए महिला प्रीमियर लीग (WPL-2023) के मुकाबले में शनिवार को गुजरात जायंट्स पर 10 विकेट से जीत दर्ज की. दिल्ली की जीत में शेफाली वर्मा और पेसर मारिजान काप का अहम योगदान रहा. शेफाली ने 28 गेंदों पर 76 रन बनाए और नाबाद लौटीं. वहीं, मारिजान ने 5 विकेट लिए.

दिल्ली की परफेक्ट-10 जीत

नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में खेले गए मैच में दक्षिण अफ्रीका की पेसर मारिजान काप ने 15 रन पर 5 विकेट लिए जिससे दिल्ली ने गुजरात टीम 9 विकेट पर 105 रन ही बना पाई. इसके बाद ओपनर शेफाली वर्मा ने 28 गेंद में नाबाद 76 रन बनाते हुए 77 गेंद बाकी रहते दिल्ली को जीत दिला दी. दिल्ली ने 7.1 ओवर में बिना किसी नुकसान के लक्ष्य हासिल कर लिया. दिल्ली की यह चार मैचों में तीसरी जीत जबकि गुजरात की इतने ही मैचों में यह तीसरी हार है.

शेफाली की आतिशी पारी

शेफाली वर्मा ने 28 गेंद की नाबाद पारी में 10 चौके और 5 छक्के लगाने के साथ कप्तान मेग लैनिंग के साथ 43 गेंदों पर 107 रनों की अटूट साझेदारी की. लैनिंग ने 15 गेंद में नाबाद 21 रन बनाए. उनकी पारी में 3 चौके शामिल रहे. प्लेयर ऑफ द मैच रहीं काप ने चार ओवर में 15 रन देकर 5 विकेट चटकाए जो इस सीजन में अब तक का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ा है. काप को भारतीय तेज गेंदबाज शिखा पांडे का अच्छा साथ मिला जिन्होंने 26 रन देकर तीन विकेट लिए. स्पिनर राधा यादव ने 19 रन देकर एक विकेट झटका.

किम गार्थ रहीं गुजरात की टॉप स्कोरर

गुजरात जायंट्स के लिए किम गार्थ ने सबसे ज्यादा नाबाद 32 रन का योगदान दिया. उन्होंने 37 गेंद की अपनी पारी में 3 चौके लगाए. किम ने सातवें विकेट के लिए जॉर्जिया वेहरहम (22) के साथ 33 और आठवें विकेट विकेट के लिए तनुजा कंवर (13) के साथ 31 रन की अहम साझेदारी की. शेफाली ने 19 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. यह इस टूर्नामेंट का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक है. उन्होंने पावरप्ले के आखिरी ओवर में तनुजा के खिलाफ लगातार दो छक्के जड़े जिससे टीम ने पावर प्ले में टूर्नामेंट का रिकॉर्ड कायम करते हुए 87 रन बना लिए. लानिंग ने सातवें ओवर की पहली गेंद पर चौका लगाकर दिल्ली को यादगार जीत दिला दी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news