भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज चाहते हैं शोएब मलिक, जानिए क्या कहा
Advertisement

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज चाहते हैं शोएब मलिक, जानिए क्या कहा

पाक क्रिकेटर शोएब मलिक का कहना है कि भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज बहाल होनी चाहिए क्योंकि इससे नई ऊर्जा का संचार होगा. 

शोएब मलिक (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पाकिस्तान के ऑलराउंडर शोएब मलिक (Shoaib Malik) का मानना है कि जल्द से जल्द पाकिस्तान और इंडिया के बीच क्रिकेट की बहाली होनी चाहिए क्योंकि हर कई इस सीरीज को देखना चाहता है. मलिक को लगता है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के इस दौर में, जब पूरी दुनिया में नकारात्मकता का माहौल है, ऐसे में भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज दोनों देशों के लोगों में एक नई ऊर्जा का संचार कर सकती है. मलिक ने यहां यह भी कहा कि भारत-पाकिस्तान सीरीज ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाली एशेज (Ashes) से किसी भी मामले में कम नहीं है.

  1. भारत-पाक सीरीज चाहते हैं शोएब मलिक
  2. भारत-पाक सीरीज की तुलना एशेज से की
  3. 'नई ऊर्जा का संचार करेगी भारत-पाक सीरीज'

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान के 3 क्रिकेटर कोरोना वायरस पॉजिटिव, टीम 28 जून इंग्लैंड दौरे पर जाएगी

गौरतलब है कि साल 2008 से भारत और पाकिस्तान के बीच किसी भी तरह का क्रिकेट नहीं खेला गया है. दरअसल उस वर्ष मुंबई के आतंकवादी हमलों में 200 से ज्यादा लोग मारे गए थे और भारतीय सरकार ने इन हमलों के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया था. पाकिस्तानी आतंकवादी अजमल कसाब ने अपने बयान में इस बात को स्वीकार किया था कि इन आतंकवादी हमलों की पूरी साजिश पाकिस्तानी खूफिया एजेंसी आईएसआई ने रची थी. तब से आज तक भारत और पाकिस्तान के बीच किसी भी तरह की कोई क्रिकेट सीरीज आयोजित नहीं हुई है.

लेकिन शोएब मलिक अब चाहते है कि दोनों देश अपनी कड़वाहटों को भुलाकर एक बार फिर से क्रिकेट खेलना खुरू करें क्योंकि विश्व क्रिकेट को इस सीरीज की बेहद जरूरत है. भारत और पाकिस्तान की सीरीज के बिना क्रिकेट बिल्कुल भी रोमांचक नहीं लगता और अब तो फैंस भी इस सीरीज के होने की दिन रात प्रार्थना कर रहे हैं. एक पाकिस्तानी वेबसाइट से बातचीत के दौरान मलिक ने कहा, 'मुझे लगता है कि विश्व को इस प्रतिद्वंद्विता के शुरू होने का इंतजार है, ठीक उसी तरह जैसे विश्व क्रिकेट को एशेज चाहिए. क्या इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया एशेज के बिना टेस्ट क्रिकेट के बारे में सोच सकते हैं? दोनों सीरीज एक ही तरह के जुनून के साथ खेली जाती हैं और इनका अतीत में अच्छा खासा इतिहास है. इसलिए यह शर्म की बात है कि हम इस समय नहीं खेल रहे हैं.'

मलिक ने आगे कहा, 'साथ ही, मेरे पाकिस्तानी दोस्त हैं जो भारतीय क्रिकेटर्स के बारे में बात करना पसंद करते हैं. इसी तरह जब हम भारत के खिलाफ खेलते हैं तो मुझे और मेरी टीम के साथियों को प्यार और समर्थन दिया जाता है. मैं इसे जल्दी से जल्दी वापसी करते हुए देखना चाहता हूं.'

Trending news