World Cup: भारत-पाक के अलावा ये 2 टीमें खेलेंगी सेमीफाइनल, ऑस्ट्रेलिया दावेदार नहीं: लक्ष्मण

वीवीएस लक्ष्मण ने कहा, ‘अभी देश ने बड़ा हमला झेला है. हर भारतीय गुस्से में है. ऐसे में क्रिकेट आखिरी चीज है, जिसके बारे में लोग सोच रहे हैं.’ 

World Cup: भारत-पाक के अलावा ये 2 टीमें खेलेंगी सेमीफाइनल, ऑस्ट्रेलिया दावेदार नहीं: लक्ष्मण
वीवीएस लक्ष्मण दुबई में आयोजित वियॉन ग्लोबल समिट में. (फोटो: WION)

दुबई: जैसे-जैसे क्रिकेट वर्ल्ड कप (World Cup 2019) नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे इसके दावेदारों की चर्चा तेज हो गई है. सुनील गावस्कर, जहीर खान समेत कई दिग्गज भारत और इंग्लैंड को विश्व कप जीतने का सबसे तगड़ा दावेदार बता चुके हैं. वीवीएस लक्ष्मण ने इनसे भी आगे निकलते हुए चारों सेमीफाइनलिस्ट टीमों के बारे में दावा किया है. उनके सेमीफाइनलिस्ट के दावेदारों में भारत और पाकिस्तान की टीमें शामिल हैं. विश्व कप 30 मई से इंग्लैंड में होना है. इसमें 10 टीमें हिस्सा लेंगी. 

पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने बुधवार को Zee Media के अंतरराष्‍ट्रीय चैनल WION के ग्लोबल समिट (Global Summit) में क्रिकेट विश्व कप के बारे में खुलकर बात की. उन्होंने कहा कि भारत और इंग्लैंड की टीमें इस समय सबसे संतुलित हैं. भारतीय टीम की बैटिंग और बॉलिंग मजबूत है और उसके पास ऑलराउंडर भी हैं. दूसरी ओर इंग्लैंड की टीम ना सिर्फ मजबूत है, बल्कि उसे घरेलू परिस्थितयों का भी फायदा भी मिलेगा. इसलिए इन दोनों टीमों का सेमीफाइनल पहुंचना लगभग तय है. 

यह भी पढ़ें: WION Global Summit: पाकिस्तान से खेलने पर बोले लक्ष्मण- यह वक्त सेना के साथ खड़े होने का है

वेरी वेरी स्टायलिश लक्ष्मण से जब पाकिस्तान की टीम के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि इस टीम की बैटिंग बेहद खतरनाक है. इस टीम में लगातार अंतराल में विकेट लेने की क्षमता है. इसलिए यह टीम भी सेमीफाइनल तक पहुंच सकती है. लक्ष्मण ने कहा कि भारत, इंग्लैंड, इंग्लैंड के अलावा न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी. इस पूरी बातचीत में लक्ष्मण ने एक बार भी ऐसा नहीं कहा कि ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की टीमें विश्व कप जीत सकती हैं. 

श्रीलंका से जुड़े सवाल पर हैदराबाद के इस क्रिकेटर ने कहा कि यह टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है. भारत और पाकिस्तान जैसी टीमें तो बदलाव के दौर से उबरकर पूरी मजबूती से मैदान पर आ डटी हैं. लेकिन श्रीलंका ऐसा नहीं कर सका है. लक्ष्मण ने कहा कि श्रीलंका की टीम में लीडरशिप की समस्या दिखती है. इसके अलावा उसे सीनियर खिलाड़ियों की चोट ने भी परेशान कर रखा है. लक्ष्मण ने यह भी कहा कि अफगानिस्तान की टीम विश्व कप की दावेदार नहीं है, लेकिन वह किसी भी टीम को चौंकाने का माद्दा रखती है.