कीवी क्रिकेटरों की स्पेशल रणनीति; World Cup 2019 से पहले प्रैक्टिस छोड़ परिवार को दे रहे वक्त
Advertisement

कीवी क्रिकेटरों की स्पेशल रणनीति; World Cup 2019 से पहले प्रैक्टिस छोड़ परिवार को दे रहे वक्त

इंग्लैंड और वेल्स में होने वाले आईसीसी विश्व कप (World Cup 2019) में अब महज 20 दिन बचे हैं. 

वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की कप्तानी केन विलियम्सन करेंगे. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: इंग्लैंड और वेल्स में होने वाले आईसीसी विश्व कप (World Cup 2019) में अब महज 20 दिन बचे हैं. भारत को छोड़ दें तो इसमें हिस्सा लेने वाली ज्यादातर टीमें इसकी तैयारी में जुट गई हैं. ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड जैसी टीमों ने तो अपने क्रिकेटरों को आईपीएल के बीच से ही वापस बुला लिया है. ये टीमें अब या तो वार्म-अप मैच खेल रहे हैं या ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा ले रहे हैं. हालांकि, न्यूजीलैंड की टीम ऐसी है, जो ट्रेनिंग कैंप या वार्म-अप मैचों पर जोर ना देकर अपने क्रिकेटरों को परिवार के साथ वक्त बिताने का समय दे रही है. 

न्यूजीलैंड की टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है. दोनों देशों की टीमें (ऑस्ट्रेलिया ‘ए’ और न्यूजीलैंड ‘ए’) विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से वार्म-अप मैच खेल रही हैं. इस दौरे के मैचों को इंटरनेशनल वनडे मैचों की मान्यता नहीं है. इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया की ओर से वे सभी खिलाड़ी खेल रहे हैं, जिन्हें विश्व कप की टीम में चुना गया है. दूसरी ओर, न्यूजीलैंड की टीम में ऐसे 5 खिलाड़ी हैं, जो विश्व कप की टीम में चुने गए हैं. 

यह भी देखें: VIDEO: 17 साल की विश्व चैंपियन शूटर की अपील- मैं वोट नहीं डाल सकती, पर आप जरूर डालें...

ऐसा नहीं है कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ट्रेनिंग कैंप में व्यस्त है या कहीं और खेल रहे हैं. उसके 9 खिलाड़ी स्वदेश लौट चुके हैं, जो कुछ दिनों तक आईपीएल में खेल रहे थे. रॉस टेलर एकमात्र खिलाड़ी हैं, जो न्यूजीलैंड में नहीं हैं. वे इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं और विश्व कप की टीम से वहीं जुड़ेंगे. तो फिर ;ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्यों नहीं खेल रहे हैं. न्यूजीलैंड टीम के कोच गैरी स्टीड (Gary Stead) ने इस बारे में क्रिकइंफो से कहा कि जो खिलाड़ी आईपीएल खेलकर लौटे हैं, उन्हें परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का मौका दिया गया है. 

न्यूजीलैड की टीम आज एक भी विश्व कप नहीं जीत सकी है. वह साल 2015 में हुए विश्व कप के फाइनल में जरूर पहुंची थी, लेकिन तब ऑस्ट्रेलिया ने उसे हरा दिया था. केन विलियम्सन (Kane Williamson) की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड की टीम इस बार भी विश्व कप की मजबूत टीमों में गिनी जा रही है. कपिल देव की मानें तो यह टीम विश्व कप की सरप्राइजिंग टीम साबित हो सकती है. 

Trending news