close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: 17 साल की विश्व चैंपियन शूटर की अपील- मैं वोट नहीं डाल सकती, पर आप जरूर डालें...

रविवार को छह राज्यों की 59 सीटों पर वोटिंग होनी है. इन राज्यों में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिम बंगाल और झारखंड शामिल हैं.

VIDEO: 17 साल की विश्व चैंपियन शूटर की अपील- मैं वोट नहीं डाल सकती, पर आप जरूर डालें...
हरियाणा की शूटर मनु भाकर वर्ल्ड कप से लेकर कॉमनवेल्थ गेम्स तक में गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: देश में इस समय लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) चल रहे हैं. रविवार (12 मई) को छठे चरण के लिए वोटिंग होगी. सरकार, विपक्षी दल से लेकर कई सामाजिक संगठन तक प्रयास कर रहे हैं कि इन चुनाव में ज्यादा से ज्यादा लोग वोट डालें. इसके लिए विभिन्न खेल के दिग्गज भी लोगों से वोट करने की अपील कर रहे हैं. इसी कड़ी में एक ऐसी खिलाड़ी ने लोगों से वोट डालने की अपील की, जो खुद वोटिंग नहीं कर सकती. यह खिलाड़ी वर्ल्ड कप शूटिंग से लेकर कॉमनवेल्थ गेम्स तक में गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं. नाम है मनु भाकर. 

हरियाणा की शूटर मनु भाकर (Manu Bhaker) ने शनिवार (11 मई) को एक वीडियो ट्वीट किया है. उन्होंने इसके साथ लिखा, ‘वोटिंग डे. यह बड़ा दिन है. मैं 17 साल की हूं और वोट नहीं डाल सकती. लेकिन आप वोट डाल सकते हैं. कृपया विकास के लिए वोट करें. आप यह सबसे अच्छी तरह से जानते हैं कि आपके क्षेत्र और राज्य के लिए अच्छा क्या है.’ 

यह भी पढ़ें: IPL-12: आईपीएल चैंपियन कोई भी बने, ऑरेंज कैप तो इस खिलाड़ी को ही मिलेगी

मनु भाकर वीडियो में कहती हैं, ‘नमस्ते. मै मनु भाकर हूं. भारतीय निशानेबाज. मैं उम्मीद करती हूं कि आने वाले चुनाव में आप वोट डालेंगे. मैं आपसे अपील करती हूं कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में जाएं और अपने चहेते उम्मीदवार को वोट दें. और अपने क्षेत्र और देश के विकास में भागीदार बनें. मेरा अभी तक वोटर आईडी नहीं बना है. मैं चाहूंगी कि आप सब लोग जाकर वोट डालें. जय हिंद जय भारत.’ 

 

 

लोकसभा के छठे चरण में रविवार को छह राज्यों की 59 सीटों पर वोटिंग होनी है. इन राज्यों में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिम बंगाल और झारखंड शामिल हैं. मनु भाकर हरियाण की हैं और दिल्ली में प्रैक्टिस करती हैं. इन दोनों ही राज्यों की सभी सीटों पर रविवार को वोटिंग होगी. हरियाणा में 10 और दिल्ली में सात सीटें हैं. मनु भाकर से पहले भी भारत के कई खिलाड़ी लोगों से वोट डालने की अपील कर चुके हैं. रविवार को उत्तर प्रदेश की 14, बिहार, मध्य प्रदेश और बंगाल की 8-8 व झारखंड की 4 सीटों पर वोटिंग होनी है.