World Cup 2023: हार के चौके के बाद पाकिस्तान ने चखा जीत का स्वाद, बांग्लादेश को 7 विकेट से कूटा
Advertisement
trendingNow11938240

World Cup 2023: हार के चौके के बाद पाकिस्तान ने चखा जीत का स्वाद, बांग्लादेश को 7 विकेट से कूटा

World Cup 2023: पाकिस्तान की टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में हार का चौका लगाने के बाद आखिरकार पहली जीत का स्वाद चख लिया है. कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेले गए वर्ल्ड कप मैच में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से मात दे दी है. 

World Cup 2023: हार के चौके के बाद पाकिस्तान ने चखा जीत का स्वाद, बांग्लादेश को 7 विकेट से कूटा

World Cup 2023: पाकिस्तान की टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में हार का चौका लगाने के बाद आखिरकार पहली जीत का स्वाद चख लिया है. कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेले गए वर्ल्ड कप मैच में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से मात दे दी है. पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम 45.1 ओवर में 204 पर ढेर हो गई. पाकिस्तान की टीम को जीत के लिए 205 रनों का टारगेट मिला. 205 रनों के आसान से लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 32.3 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 205 रन बना लिए और ये मैच अपने नाम कर लिया. पाकिस्तान के लिए ओपनर फखर जमान ने सबसे ज्यादा 81 रन बनाए जबकि अब्दुल्लाह शफीक ने 68 रनों की पारी खेली. इसके अलावा मोहम्मद रिजवान ने नाबाद 26 रन और इफ़्तिख़ार अहमद ने नाबाद 17 रन बनाए. बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन मिराज ने 3 विकेट हासिल किए. 

पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों के आगे बांग्लादेश की टीम 204 रन पर सिमटी

शाहीन शाह अफरीदी की अगुवाई वाले तेज गेंदबाजी आक्रमण की बदौलत पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 45.1 ओवर में 204 रन के स्कोर पर समेट दिया. शाहीन ने बांग्लादेश के टॉप ऑर्डर को चरमराते हुए 9 ओवर में एक मेडन से 23 रन देकर तीन विकेट झटके जिसकी बदौलत वह वनडे में पाकिस्तान के लिए सबसे तेज 100 विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बन गए. मोहम्मद वसीम जूनियर ने फिर पुछल्ले बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर 8.1 ओवर में एक मेडन से 31 रन देकर तीन विकेट हासिल किए जिससे बांग्लादेश की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी.

‘वैरिएशन’ से गेंदबाजी कर स्विंग हासिल की

शाहीन शाह अफरीदी भले ही घुटने की चोट से उबरने के बाद पहले जितनी तेज रफ्तार से गेंद नहीं डाल पा रहे हों, लेकिन इस 23 साल के गेंदबाज ने ईडन गार्डन्स की सपाट पिच पर चतुराई भरे ‘वैरिएशन’ से गेंदबाजी कर स्विंग हासिल की. शाहीन शाह अफरीदी ने अतिरिक्त उछाल और स्विंग से तंजिद हसन को LBW आउट किया जो उनका वनडे में 100वां विकेट था. वह इस तरह सकलेन मुश्ताक को पछाड़कर उनसे दो पारियां पहले पाकिस्तान की ओर से सबसे तेज 100 विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज बन गए. फिर उसामा मीर ने फॉरवर्ड शॉर्ट लेग पर डाइव करते हुए शानदार नीचा कैप लपका जिससे शाहीन ने दो ओवर में दो विकेट हासिल किए.

महमूदुल्लाह ने 56 रनों की पारी खेली

अगर महमूदुल्लाह ने 70 गेंद में 56 रन (छह चौके, एक छक्का) की जिम्मेदाराना पारी नहीं खेली होती और लिटन दास (64 गेंद, 45 रन) के साथ 79 रन की भागीदारी नहीं निभाई होती तो बांग्लादेश की टीम इस स्कोर से पहले ही सिमट गई होती. बांग्लादेश ने 2.4 ओवर में छह रन पर दो विकेट गंवा दिए थे, जिसके बाद हारिस रऊफ ने मुश्फिकुर रहीम को आउट कर स्कोर तीन विकेट पर 23 रन कर दिया. इसके बाद महमूदुल्लाह ने पारी को संभाला जिन्हें पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया.

शाहीन ने बेहतरीन गेंद पर महमूदुल्लाह को बोल्ड किया

शाहीन को गेंदबाजी से हटाने के बाद पाकिस्तानी टीम दोनों ओर से दबाव बनाने में असफल रही जिससे लिटन और महमूदुल्लाह को तेजी से उबरने का मौका मिल गया. इन दोनों ने वसीम जूनियर पर दो चौके जमाए जबकि मीर के भी पहले ओवर में एक चौका जड़ दिया. इस समय बांग्लादेश की टीम सहज दिख रही थी, लेकिन ऑफ स्पिनर इफ्तिखार अहमद (44 रन देकर एक विकेट) ने लिटन को आउट कर अपनी टीम को अहम विकेट दिलाया. शाहीन ने फिर बेहतरीन गेंद पर महमूदुल्लाह को बोल्ड किया.
बांग्लादेश के कप्तान शाकिबुल हसन ने भागीदारी बनाने का प्रयास किया, लेकिन हारिस रऊफ (36 रन देकर दो विकेट) की गेंद पर आउट हो गए.

Trending news