World Cup 2023: ट्रेंट बोल्ट ने वर्ल्ड कप में बनाया महारिकॉर्ड, इंटरनेशनल क्रिकेट में भी किया बड़ा कारनामा
Advertisement
trendingNow11952162

World Cup 2023: ट्रेंट बोल्ट ने वर्ल्ड कप में बनाया महारिकॉर्ड, इंटरनेशनल क्रिकेट में भी किया बड़ा कारनामा

World Cup 2023: न्यूजीलैंड के स्टार तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने वर्ल्ड कप में इतिहास रच दिया है. श्रीलंका के खिलाफ गुरुवार को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में वर्ल्ड कप मैच के दौरान कीवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने महारिकॉर्ड बना दिया है. बता दें कि ट्रेंट बोल्ट वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में 50 विकेट पूरा करने वाले न्यूजीलैंड के पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं. 

World Cup 2023: ट्रेंट बोल्ट ने वर्ल्ड कप में बनाया महारिकॉर्ड, इंटरनेशनल क्रिकेट में भी किया बड़ा कारनामा

World Cup 2023: न्यूजीलैंड के स्टार तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने वर्ल्ड कप में इतिहास रच दिया है. श्रीलंका के खिलाफ गुरुवार को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में वर्ल्ड कप मैच के दौरान कीवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने महारिकॉर्ड बना दिया है. बता दें कि ट्रेंट बोल्ट वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में 50 विकेट पूरा करने वाले न्यूजीलैंड के पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं. ट्रेंट बोल्ट इसी के साथ ही वर्ल्ड क्रिकेट के दिग्गज गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. 

ट्रेंट बोल्ट ने वर्ल्ड कप में बनाया महारिकॉर्ड

श्रीलंका के खिलाफ गुरुवार को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में वर्ल्ड कप मैच के दौरान न्यूजीलैंड के स्टार तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने कुसल मेंडिस को आउट करते ही महारिकॉर्ड बना दिया है. न्यूजीलैंड के स्टार तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में 50 विकेट लेने वाले छठे गेंदबाज बन गए हैं. साथ ही वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में ट्रेंट बोल्ट 50 विकेट लेने वाले न्यूजीलैंड के पहले गेंदबाज हैं. 

ODI वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज 

1. ग्लेन मैक्ग्रा (ऑस्ट्रेलिया) - 71 

2. मुथैया मुरलीधरन (श्रीलंका)  - 68

3. मिचेल स्टार्क (ऑस्ट्रेलिया) - 59

4. लसिथ मलिंगा (श्रीलंका)  - 56 

5. वसीम अकरम (पाकिस्तान)  - 55

6. ट्रेंट बोल्ट (न्यूजीलैंड)  - 52 

इंटरनेशनल क्रिकेट में 600 विकेट भी पूरे किए

न्यूजीलैंड के स्टार तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने इसके अलावा इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 600 विकेट भी पूरे कर लिए हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में 600 विकेट पूरा करने वाले बोल्ट न्यूजीलैंड के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं.ट्रेंट बोल्ट से पहले डेनियल विटोरी और टीम साउदी न्यूजीलैंड के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में 600 विकेट का आंकड़ा पार कर चुके हैं. टिम साउदी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक 731 विकेट लिए हैं. डेनियल विटोरी ने 705 इंटरनेशनल विकेट झटके थे. ट्रेंट बोल्ट के अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट में 601 विकेट हो चुके हैं.

Trending news