WPL 2024: गुजरात जायंट्स ने कप्तान के नाम का किया ऐलान, बेथ मूनी को दी गई कमान
Advertisement
trendingNow12110075

WPL 2024: गुजरात जायंट्स ने कप्तान के नाम का किया ऐलान, बेथ मूनी को दी गई कमान

Women's Premier League 2024: ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी 23 फरवरी से शुरू होने वाले महिला प्रीमियर लीग (WPL-2024) के दूसरे सीजन में गुजरात जायंट्स की कप्तानी करेंगी. फ्रेंचाइजी ने बुधवार को इसकी घोषणा की. 

WPL 2024: गुजरात जायंट्स ने कप्तान के नाम का किया ऐलान, बेथ मूनी को दी गई कमान

Beth Mooney: ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी को पहले WPL सीजन के लिए भी कप्तान बनाया गया था, लेकिन पहले मैच के बाद वह चोटिल हो गईं और टूर्नामेंट के बाकी मुकाबलों में नहीं खेल सकीं. उनकी अनुपस्थिति में भारतीय ऑलराउंडर स्नेह राणा ने टीम की कमान संभाली थी. स्नेह को दूसरे सीजन यानि WPL-2024 के लिए उपकप्तान बनाया गया है. गुजरात 2023 में पांच टीम के टूर्नामेंट में आखिरी स्थान पर रहा था. 

फ्रेंचाइजी ने किया ऐलान

फ्रेंचाइजी ने एक बयान में कहा, 'वे (मूनी और स्नेह) हेड कोच माइकल क्लिंगर, सलाहकार मिताली राज और सहायक कोच नूशिन अल खादीर के साथ नेतृत्व समूह का हिस्सा होंगी.' गुजरात जायंट्स अपने अभियान की शुरुआत 25 फरवरी को बेंगलुरू में मुंबई इंडियंस के खिलाफ करेगा.

मूनी ने जाहिर की खुशी 

ऑस्ट्रेलिया के लिए तीनों फॉर्मेट खेल चुकीं मूनी ने कप्तान बनाए जाने पर खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा, 'मैं गुजरात जायंट्स के साथ वापस आकर खुश हूं और मुझ पर टीम के भरोसे के लिए आभारी हूं. हमारे पास एक शानदार टीम है और मुझे विश्वास है कि हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे. यह अच्छा है कि डब्ल्यूपीएल बेंगलुरु और नई दिल्ली में खेला जाएगा, जो टूर्नामेंट में नए ग्राउंड हैं.'

स्नेह राणा ने भी दिया बयान

गुजरात की उपकप्तान नियुक्त की गईं स्नेह राणा, 'डब्ल्यूपीएल का दूसरा सीज़न क्रिकेट का एक और त्योहार होगा. बेथ की कप्तान के रूप में वापसी शानदार खबर है और मैं उसका सहयोग करने के लिए हर संभव प्रयास करूंगी. हमारे पार एक बैलेंस्ड टीम है और हम एक टीम के रूप में अच्छी स्थिति में हैं.'

WPL 2024 के लिए गुजरात टीम का स्क्वॉड 

बेथ मूनी, एशले गार्डनर, लौरा वोल्वार्ड्ट, दयालन हेमलता, हरलीन देयोल, स्नेह राणा, तनुजा कंवर, शबनम शकील, फोएबे लिचफील्ड, प्रिया मिश्रा, वेदा कृष्णमूर्ति, तृषा पूजिथा, कैथरीन ब्राइस, तरन्नुम पठान, काशवी गौतम, लॉरेन चीटल, मन्नत कश्यप , मेघना सिंह.

Trending news