Team India: टीम इंडिया का ये विकेटकीपर जल्द करेगा संन्यास का ऐलान! सेलेक्टर्स के इस फैसले ने दिया बड़ा संकेत
Advertisement

Team India: टीम इंडिया का ये विकेटकीपर जल्द करेगा संन्यास का ऐलान! सेलेक्टर्स के इस फैसले ने दिया बड़ा संकेत

Indian Cricket: टीम इंडिया के एक खिलाड़ी का करियर लगभग खत्म हो गया है. इस खिलाड़ी ने एक बार सभी को हैरान करते हुए कहा था की अब उनका सेलेक्शन टीम इंडिया में कभी भी नहीं होगा.

Team India: टीम इंडिया का ये विकेटकीपर जल्द करेगा संन्यास का ऐलान! सेलेक्टर्स के इस फैसले ने दिया बड़ा संकेत

Indian Cricket Team: टीम इंडिया के खिलाड़ी अब आईपीएल 2023 में अपना जलवा दिखाते हुए नजर आएंगे. बीसीसीआई (BCCI) ने इस लीग की शुरुआत से पहले टीम इंडिया के सालाना कॉन्ट्रैक्ट (Bcci Annual Contract) का ऐलान कर दिया है. इस बार सालाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं. इस लिस्ट से एक दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज की छुट्टी भी कर ही गई है. ऐसे में माना जा रहा है कि इस खिलाड़ी का इंटरनेशनल करियर लगभग खत्म हो गया है. 

टीम इंडिया का ये विकेटकीपर ले सकता है संन्यास 

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) बीसीसीआई के सालाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट (Bcci Annual Contract) से बाहर कर दिए गए हैं. 38 साल के ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) लंबे समय से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सके हैं. ऐसे में अब टीम इंडिया में उनकी वापसी की उम्मीद भी कर दिखाई दे रही हैं. साहा ने भी टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद छोड़ दी है. साहा ने पिछले साल जुन में एक बड़ा बयान दिया था और कहा था कि उन्हें फिर से भारत के लिए अब नहीं चुना जाएगा.  

श्रीकर भगत ने ली टीम में जगह 

ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, उनकी जगह श्रीकर भगत को रिजर्व विकेटकीपर के तौर पर जगह दी जाने लगी है. हाल ही में श्रीकर भगत को डेब्यू का मौका भी मिला था. ऋद्धिमान साहा ने अपने एक बयान में कहा था, 'ऐसा मत सोचो कि मुझे अब टीम इंडिया के लिए चुना जाएगा. कोच और मुख्य चयनकर्ताओं ने मुझे पहले ही सूचित कर दिया था की अब टीम में मेरी जगह नहीं है. अगर सेलेक्टर्स मुझे चुनना चाहते तो मैं अपने आईपीएल प्रदर्शन के आधार पर इंग्लैंड दौरे का हिस्सा बन सकता था. लेकिन मुझे सिर्फ क्रिकेट खेलने की चिंता है. जब तक मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं, मैं क्रिकेट खेलना जारी रखूंगा.'

IPL 2022 में किया था अच्छा प्रदर्शन

ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने भारतीय टीम के लिए 40 टेस्ट और 9 वनडे मैच खेले हैं. साथ ही उन्होंने आईपीएल 2022 सीजन में गुजरात टाइटंस में डेब्यू किया, जिन्होंने 2022 सीजन में आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की. उन्होंने हार्दिक पांड्या की अगुआई वाली टीम के लिए शुभमन गिल के साथ एक सलामी बल्लेबाज के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जिसमें उन्होंने 11 मैचों में तीन अर्धशतक सहित 317 रन बनाए थे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news