कोलकाता: भारतीय टेस्ट टीम के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा नौ महीने बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में लौटने में सफल रहे हैं. उन्हें सैयद मुश्ताक अली टी20 घरेलू टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय बंगाल की टीम में शामिल किया गया है. साहा ने अपनी वापसी पर कहा, ‘मेरे लिए यह सत्र की शुरुआत की तरह है.’ रिद्धिमान साहा 32 टेस्ट और नौ वनडे मैच खेल चुके हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिद्धिमान साहा को पिछले साल 25 मई को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते समय कंधे में चोट लग गई थी. साहा के टीम से बाहर होने के बाद ऋषभ पंत ने राष्ट्रीय टीम में जगह पक्की कर ली है. 

यह भी पढ़ें: गेंदबाजों के लिए राहत की खबर, वेस्टइंडीज का यह दिग्गज विश्व कप के बाद लेगा संन्यास

बंगाल के 34 साल के विकेटकीपर ने कहा, ‘मैं कभी चयन के बारे में सोचकर क्रिकेट नहीं खेलता हूं. यह मेरे हाथ में नहीं है. मेरा ध्यान उन चीजों पर है जिस पर मेरा नियंत्रण है. मैं उन मौकों को पूरी तरह भुनाने की कोशिश कर रहा हूं जो मेरे हाथ में है.’ 

यह भी पढ़ें: Pulwama Attack: मुंबई के बाद इस क्रिकेट स्टेडियम से हटाई गईं पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीरें

भारत को अगला टेस्ट मैच इंग्लैंड में होने वाले वनडे विश्व कप के बाद जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की सीरीज में खेलना है. मनोज तिवारी बंगाल की कप्तानी करेंगे. बंगाल ने पिछली बार 2010-11 में इस खिताब को जीता था. ग्रुप डी में शामिल बंगाल इस टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज 21 फरवरी को कटक के खिलाफ मैच से करेगा. टीम : मनोज तिवारी (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन (उप-कप्तान), रिद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, विवेक सिंह, रितिक चटर्जी, ऋत्विक रॉय चौधरी, शाहबा अहमद, प्रदीप प्रमाणिक, कनिष्क सेठ, अशोक डिंडा, सयान घोष, इशान पोरेल, प्रयास रे बर्मन और अयान भट्टाचार्जी.

मुंबई की टीम में पृथ्वी शॉ की वापसी 
इससे एक दिन पहले मुंबई की टीम घोषणा की गई. इस टीम का कप्तान अजिंक्य रहाणे को बनाया गया है. जबकि, टीम में पृथ्वी शॉ की वापसी हुई है. टीम: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर, धवल कुलकर्णी, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, सूर्यकुमार यादव, आकाश पारकर, एकनाथ केकर, धुरमिल मटकर, शम्स मुलानी, शुभम रंजन, तुषार देशपांडे और रोयस्टन डियाज. 

(इनपुट: आईएएनएस)