सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: पृथ्‍वी शॉ की वापसी, अजिंक्य रहाणे होंगे मुंबई के कप्‍तान

सैयद अली मुश्ताक अली ट्रॉफी 21 से 28 फरवरी तक इंदौर में खेली जाएगी. यह घरेलू टी20 टूर्नामेंट है, जिस पर आईपीएल टीमों की नजर रहती है.

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: पृथ्‍वी शॉ की वापसी, अजिंक्य रहाणे होंगे मुंबई के कप्‍तान
पृथ्वी शॉ को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोट लग गई थी. इसके बाद वे बिना कोई टेस्ट मैच खेले ही स्वदेश लौट आए थे. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोट लगने के बाद क्रिकेट से दूर चल रहे पृथ्वी शॉ फिट हो गए हैं. वे मैदान पर उतरने को तैयार है. पृथ्वी शॉ के फिट होने की खबर के साथ ही उन्हें मुंबई की 15 सदस्यीय टीम में शामिल कर लिया गया है. पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर की नेतृत्व वाली मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) की चयन समिति ने शनिवार को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए टीम की घोषणा की, जिसमें पृथ्वी शॉ भी शामिल हैं. 

टीम इंडिया से बाहर चल रहे अजिंक्य रहाणे को सैयद मुश्ताक अली घरेलू टी-20 टूर्नामेंट में मुंबई की कप्तानी सौंपी गई है. यह टूर्नामेंट 21 से 28 फरवरी तक इंदौर में खेला जाएगा. मुंबई की टीम में रहाणे और पृथ्वी शॉ के अलावा श्रेयस अय्यर, सिद्धेश लाड, सूर्य कुमार यादव और अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज आदित्य तारे को भी टीम में जगह मिली है.  गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई अनुभवी धवल कुलकर्णी करेंगे. मुंबई ने इससे पहले मौजूदा सत्र में रणजी ट्रॉफी और विजय हजारे वनडे ट्रॉफी में खराब प्रदर्शन किया था. 

अजिंक्य रहाणे शनिवार को संपन्‍न ईरानी कप में भी शेष भारत टीम के कप्‍तान थे. ईरानी कप मुकाबला ड्रॉ रहा, लेकिन पहली पारी में बढ़त के आधार पर मौजूदा रणजी चैंपियन विदर्भ को विजेता घोषित किया गया. रहाणे पहली पारी में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे लेकिन दूसरी पारी में उन्‍होंने 87 रन की पारी खेली थी।

मुंबई की टीम: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर, धवल कुलकर्णी, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, सूर्यकुमार यादव, आकाश पारकर, एकनाथ केकर, धुरमिल मटकर, शम्स मुलानी, शुभम रंजन, तुषार देशपांडे और रोयस्टन डियाज. 

(इनपुट: भाषा)