IND vs AUS: इस दिग्गज खिलाड़ी ने चुनी WTC फाइनल की प्लेइंग 11, टीम देख चकरा जाएगा सिर
Advertisement

IND vs AUS: इस दिग्गज खिलाड़ी ने चुनी WTC फाइनल की प्लेइंग 11, टीम देख चकरा जाएगा सिर

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (Indian Cricket Team for WTC Final) के लिए एक पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने टीम इंडिया की प्लेइंग 11 चुनी है. इस टीम में ईशान किशन को जगह नहीं मिली है.

IND vs AUS: इस दिग्गज खिलाड़ी ने चुनी WTC फाइनल की प्लेइंग 11, टीम देख चकरा जाएगा सिर

Team India Probable Playing 11 For WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) के लिए भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंच गए हैं. भारत को 7 जून से 11 जून तक लंदन के ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये बड़ा मुकाबला खेलना है. टीम इंडिया पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने इस मैच के लिए अपनी प्लेइंग-11 भी चुन ली है. रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने ईशान किशन को अपनी टीम में शामिल नहीं किया है.

रवि शास्त्री ने दो स्पिनर्स को चुना

मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना है कि भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले महीने ओवल में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल में अपने मजबूत पक्ष के साथ उतरना चाहिए. उन्होंने रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा दोनों को अपनी प्लेइंग में शामिल किया है. शास्त्री ने डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए अपनी प्लेइंग का चयन करते हुए कहा कि बुमराह की अनुपस्थिति से भारत की संभावनाओं को झटका लगा है और ऐसे में टीम को एक अन्य स्पिनर के साथ उतरना चाहिए.

टीम में दो स्पिनर्स खिलाने की बताई वजह

शास्त्री ने आईसीसी समीक्षा में कहा, 'भारत ने पिछली बार इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन किया था क्योंकि तब टीम में बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज थे. इस तरह से आपके पास चार तेज गेंदबाज थे जिनमें से शार्दुल के रूप में ऑलराउंडर था.' शास्त्री के अनुसार खिलाड़ियों को परिस्थितियों और उनकी वर्तमान फॉर्म को देखकर चुनना चाहिए. उन्होंने कहा, 'अगर आपका तेज गेंदबाजी आक्रमण बहुत अच्छा नहीं है. अगर आपको लगता है कि कुछ तेज गेंदबाज उम्रदराज हो गए हैं और पहले की तरह तेजी से गेंदबाजी नहीं कर सकते हैं तो फिर आपको दो स्पिनरों के साथ उतरना चाहिए क्योंकि अश्विन और जडेजा दोनों उम्दा स्पिनर हैं.'

अक्षर पटेल को भी प्लेइंग 11 में किया शामिल

रवि शास्त्री ने अपनी टीम में अश्विन और जडेजा के अलावा अक्षर पटेल के रूप में तीसरा स्पिनर भी रखा है. शास्त्री ने कहा, 'अगर पिच सख्त और सूखी होती है तो फिर आपको हर हाल में दो स्पिनरों के साथ उतरना चाहिए. इंग्लैंड में मौसम की भूमिका अहम होती है लेकिन मुझे लगता है अभी वहां धूप खिली है लेकिन इंग्लैंड के मौसम का पता नहीं. इसलिए यहां अच्छा होगा कि भारत दो स्पिनर, दो तेज गेंदबाज और एक ऑलराउंडर के साथ उतरे. इसके अलावा वह टीम में पांच बल्लेबाज और एक विकेटकीपर को शामिल करे.' वहीं, विकेटकीपर की बात है तो शास्त्री ने कोना भरत को ईशान किशन पर प्राथमिकता दी है.

WTC Final के लिए रवि शास्त्री की प्लेइंग 11:

रोहित शर्मा (कस्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज.

Trending news