WTC फाइनल से बाहर हो जाएंगे कीवी कप्तान Kane Williamson? चोट पर आया बड़ा अपडेट

World Test Championship के फाइनल से पहले न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ दो मैच की सीरीज टेस्ट सीरीज खेली थी. इस सीरीज के दौरान न्यूजीलैंड के कप्तान Kane Williamson चोटिल हो गए थे.

WTC फाइनल से बाहर हो जाएंगे कीवी कप्तान Kane Williamson? चोट पर आया बड़ा अपडेट
फाइल फोटो

नई दिल्ली: टीम इंडिया अब से कुछ ही दिनों के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ World Test Championship के फाइनल में भिड़ेगी. इस मैच से पहले न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ दो मैच की सीरीज टेस्ट सीरीज खेली थी. इस सीरीज के दौरान न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) चोटिल हो गए थे. 

क्या WTC फाइनल में खेलेंगे विलियमसन? 

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम (Tom Latham) ने कहा है कि कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) और विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग अच्छी तरह से चोट से उबर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह बात को लेकर आश्वस्त हैं कि ये दोनों खिलाड़ी 18 जून से भारत के साथ होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल के लिए उपलब्ध रहेंगे. विलियमसन और वाटलिंग चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा नहीं थे. विलियमसन की गैर मौजूदगी में लैथम ने टीम की कप्तानी की थी.

लैथम ने दिया अपडेट

लैथम (Tom Latham) ने कहा, 'वे ठीक हो रहे हैं. उनके लिए थोड़ा आराम करना और अगले सप्ताह में पूरी तरह से फिट होना महत्वपूर्ण था, इसलिए मुझे यकीन है कि वे अगले एक या दो दिन में फिटनेस टेस्ट से गुजरेंगे ताकि वे फिट हो सकें. अगले मैदान में उतरने के लिए तैयार है. हमारे पास पूरी तरह फिट टीम होगी.' न्यूजीलैंड ने रविवार को इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में आठ विकेट से हराकर 1999 के बाद से पहली बार इग्लैंड में कोई टेस्ट सीरीज जीती है.

'सिर्फ एक खिलाड़ी पर नहीं हैं निर्भर'

लैथम (Tom Latham) ने कहा कि न्यूजीलैंड किसी एक खिलाड़ी के प्रदर्शन पर निर्भर नहीं है. उन्होंने कहा, 'हम किसी एक या दो खिलाड़ी पर निर्भर नहीं होते हैं. मैं समझता हूं कि यह पूरी टीम का प्रदर्शन है, अलग-अलग परिस्थितियों में लोग, अलग-अलग समय में अलग-अलग लोग खड़े होते हैं और बहुत से लोग इस समूह में लंबे समय से हैं, जरूरी नहीं कि वे उतना ही खेले जितना वे पसंद करते थे.'

टीम इंडिया को लेकर कही ये बड़ी बात

लैथम ने कहा कि भारत बहुत अच्छी ऑलराउंड टीम है और WTC फाइनल में उनकी टीम को भारत के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा. उन्होंने कहा, '(भारत से खतरा) वास्तव में चारों ओर होगा. उनके पास गेंदबाजों का एक शानदार सेट है. बहुत सारे गुणवत्ता वाले बल्लेबाज हैं जिन्होंने दुनिया भर में विभिन्न परिस्थितियों में रन बनाए हैं. वे कुछ साल पहले यहां थे और वास्तव में अच्छा खेला इसलिए हमें पता है कि उन्हें हराने के लिए हमें वास्तव में अच्छा खेलना होगा.'

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.