Yash Dhull: रणजी ट्रॉफी मैच में हार के बाद यश ढुल से छिनी कप्तानी, दिल्ली ने किया नए कप्तान का ऐलान
Advertisement

Yash Dhull: रणजी ट्रॉफी मैच में हार के बाद यश ढुल से छिनी कप्तानी, दिल्ली ने किया नए कप्तान का ऐलान

Delhi Ranji Team: युवा बल्लेबाज यश ढुल (Yash Dhull) से रणजी ट्रॉफी में दिल्ली टीम की कप्तानी छिन गई है. उनकी जगह हिम्मत सिंह (Himmat Singh) को नया कप्तान बनाया गया है. बता दें कि दिल्ली को रणजी ट्रॉफी के मैच में पुडुचेरी से 9 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी.

यश ढुल से छिनी कप्तानी

Delhi Ranji Team Captain : युवा बल्लेबाज यश ढुल (Yash Dhull) से रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy 2023-24) में दिल्ली टीम की कप्तानी छिन गई है. उनकी जगह हिम्मत सिंह (Himmat Singh) को नया कप्तान बनाया गया है. बता दें कि दिल्ली को उसके घरेलू मैदान पर खेले गए रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-डी मैच में पुडुचेरी से 9 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी.

यश को कप्तानी से किया बर्खास्त

रणजी ट्रॉफी में पुडुचेरी से टीम की 9 विकेट से हार के बाद यश ढुल (Yash Dhull) को दिल्ली की कप्तानी से बर्खास्त कर दिया गया. सोमवार को इस मैच में दिल्ली की टीम पहली पारी में 148 और दूसरी पारी में महज 145 रन बना पाई. सीनियर बल्लेबाज हिम्मत सिंह (Himmat Singh) को बाकी सीजन के लिए दिल्ली ने नया कप्तान बनाया है. यश ने केवल 17 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जबकि हिम्मत के पास प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 22 मैचों का अनुभव है.

दिल्ली में ही मिली शर्मनाक हार

सात बार की रणजी चैंपियन टीम दिल्ली को सोमवार को अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में पुडुचेरी के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. पुडुचेरी के कप्तान फाबिद अहमद ने टॉस जीतकर दिल्ली को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. इसके बाद दिल्ली की शुरुआती पारी केवल 148 रन पर सिमट गई. पुडुचेरी के गौरव यादव ने 7 विकेट लेकर कोहराम मचाया. फिर पुडुचेरी ने अपनी पहली पारी में पारस रत्नापारखे (60) के अर्धशतक की मदद से 244 रन बनाए. दिल्ली के लिए ऋतिक शौकीन ने 4 और हिमांशु चौहान ने 3 विकेट लिए.

145 रन पर सिमटी दिल्ली टीम

दिल्ली टीम दूसरी पारी में केवल 145 रन बना पाई जिससे पुडुचेरी को 50 रन का लक्ष्य मिला. पुडुचेरी ने एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया. ओपनर यश ने पुडुचेरी के खिलाफ इस मैच की पहली पारी में 2 जबकि दूसरी पारी में 23 रन जोड़े. वहीं, हिम्मत ने पहली पारी में 24 और दूसरी पारी में केवल 5 रन बनाए. 

Trending news