Brian Lara : ब्रायन लारा की भविष्यवाणी, उनके 400 रन के वर्ल्ड रिकॉर्ड को ध्वस्त कर सकते हैं ये दो इंडियन
Advertisement
trendingNow12332375

Brian Lara : ब्रायन लारा की भविष्यवाणी, उनके 400 रन के वर्ल्ड रिकॉर्ड को ध्वस्त कर सकते हैं ये दो इंडियन

वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने अपने बनाए वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने के दावेदारों के नाम बताए हैं. बता दें कि टेस्ट फॉर्मेट में ब्रयान लारा (Brian Lara) के नाम सबसे बड़ा स्कोर बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है. उन्होंने एक मैच में 400 रन बनाए थे. अब इस दिग्गज ने कहा है कि दो भारतीय बल्लेबाज उनका यह रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

Brian Lara : ब्रायन लारा की भविष्यवाणी, उनके 400 रन के वर्ल्ड रिकॉर्ड को ध्वस्त कर सकते हैं ये दो इंडियन

Brian Lara Prediction : वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा (Brian Lara)ने टेस्ट मैच में 400 रन के सबसे बड़े व्यक्तिगत स्कोर के अपने वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने की बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. उन्होंने दो भारतीय बल्लेबाजों को इसका प्रबल देवदार बताया है. लारा ने 12 अप्रैल 2004 को एंटीगुआ रिक्रिएशन ग्राउंड, सेंट जॉन्स, एंटीगुआ में इंग्लैंड के खिलाफ 400* रन की मैराथन पारी खेलकर रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराया था. इसके बाद से अब तक यह रिकॉर्ड कोई तोड़ नहीं सका है. 

लारा का वर्ल्ड रिकॉर्ड

2004 में लारा के टेस्ट में बनाए सबसे बड़े 400 रन के निजी स्कोर को अब तक कोई भी बल्लेबाज तोड़ नहीं सका है. लारा ने अपनी इस पारी के साथ ही अक्टूबर 2003 में जिम्बाब्वे के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन के 380 रन के स्कोर को पीछे छोड़ दिया था.  लारा के बनाए स्कोर के बाद से अब तक 11 तिहरे शतक लग चुके हैं, लेकिन कोई वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ नहीं सका है. अब दिग्गज ने खुद दी भारतीय नामों की भविष्यवाणी की है, जो यह वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. 

ये दो भारतीय दावेदार

ब्रायन लारा ने यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल का नाम लिया है. हालांकि, उन्होंने इंग्लैंड के भी दो बल्लेबाजों का नाम लेते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने का दावेदार बताया - जैक क्रॉली और हैरी ब्रूक. उन्होंने कहा, 'आज कितने आक्रामक खिलाड़ी खेल रहे हैं? खास तौर पर इंग्लैंड की टीम में. जैक क्रॉली और हैरी ब्रूक. शायद भारतीय टीम में? यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल. अगर उन्हें सही सिचुएशन मिली, तो दोनों यह रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.' 

सहवाग-गेल और जयसूर्या जैसे दिग्गज भी नहीं तोड़ सके

अपने इस अनोखे रिकॉर्ड के बारे में बात करते हुए लारा ने कहा कि वीरेंद्र सहवाग, क्रिस गेल, सनथ जयसूर्या जैसे कई दिग्गजों ने उनके रिकॉर्ड को चुनौती दी है, लेकिन तोड़ नहीं सके. लारा ने कहा, 'मेरे समय में ऐसे खिलाड़ी थे, जिन्होंने चुनौती दी थी या कम से कम 300 का आंकड़ा पार किया था - वीरेंद्र सहवाग, क्रिस गेल, इंजमाम-उल-हक, सनथ जयसूर्या. वे काफी आक्रामक खिलाड़ी थे.'

Trending news