Team India: 20 साल के इस खिलाड़ी ने खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा, लगातार 3 शतक ठोक मचाई सनसनी
Advertisement

Team India: 20 साल के इस खिलाड़ी ने खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा, लगातार 3 शतक ठोक मचाई सनसनी

Team India: भारत के एक युवा खिलाड़ी ने लगातार तीन शतक ठोक कर सनसनी मचा दी है. ये खिलाड़ी आईपीएल में भी अपनी छाप छोड़ चुका है. 

Photo (BCCI)

Team India: टीम इंडिया में लगातार युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है, ऐसे में कोई भी खिलाड़ी इस मौके को गंवाना नहीं चाहता है. इस लिस्ट में अब 20 साल के एक युवा बल्लेबाज का नाम भी जुड़ गया है. इस खिलाड़ी ने लगातार तीन शतक जड़ क्रिकेट जगत में सनसनी मचा दी है. ये खिलाड़ी आईपीएल में भी सुपरहिट रहा था. 

इस खिलाड़ी ने जड़े लगातार 3 शतक 

घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी 2021-22 का दूसरा सेमीफाइनल मुंबई और उत्तर प्रदेश के बीच में खेला जा रहा है. मुंबई की ओर से खेलने वाले बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने इस टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जड़ तहलका मचा दिया है. उन्होंने ने इस टेस्ट की पहली पारी में 100 रन बनाए थे. यशस्वी ने क्वार्टर फाइनल मैच में भी 150 गेंदों का सामना करते हुए 103 रन बनाए थे.

ऐसा करने वाले चौथे बल्लेबाज बने

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने इस ऐतिहासिक पारी के बाद एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.  जायसवाल 21वीं सदी में रणजी ट्रॉफी में मुंबई के चौथे ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने दोनों पारियों में शतक जमाया है. जायसवाल से पहले रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे और वसीम जाफर यह कारनामा कर चुके हैं. यशस्वी ने दूसरी पारी में 334 गेंदों का सामना करते हुए 162 रन बना लिए हैं. उनकी इस पारी में अभी तक 21 चौके और एक छक्का लगा है. 

IPL में लगातार मिल रहा मौका

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की ओर से खेलते हैं. जायसवाल को पहली बार साल 2020 में खेलने का मौका मिला था. उस सीजन में उन्होंने 3 मैचों में 40 रन बनाए थे. लेकिन यशस्वी ने आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन किया था. इस सीजन में यशस्वी ने 10 मुकाबलों में 24.90 की औसत से 249 रन बनाए थे. लेकिन इस सीजन उन्होंने 10 मैचों में 194 रन ही बनाए थे. 

Trending news