Team India: टीम इंडिया में एक टेस्ट मैच खेलने के लिए तरस रहा ये खिलाड़ी, सालों से पहले मौके का इंतजार
Advertisement

Team India: टीम इंडिया में एक टेस्ट मैच खेलने के लिए तरस रहा ये खिलाड़ी, सालों से पहले मौके का इंतजार

Indian Cricket Team: टीम इंडिया के एक खिलाड़ी का करियर 6 साल से ज्यादा का हो गया है. ये खिलाड़ी व्हाइट बॉल क्रिकेट में टीम का अहम हिस्सा है, लेकिन टेस्ट मैच में एक बार भी नहीं चुना गया है.

Photo (BCCI)

Indian Test Team: टेस्ट क्रिकेट में खेलना हर एक क्रिकेटर का सपना होता है, लेकिन बहुत कम खिलाड़ी ही टेस्ट टीम में जगह बनाने में कामयाब रहते हैं. टेस्ट मैच क्रिकेट का सबसे बड़ा फॉर्मेट है. टीम इंडिया में भी एक ऐसा ही खिलाड़ी है जिसका करियर टीम इंडिया में 6 साल से ज्यादा का हो गया है, मगर टेस्ट में एक बार भी खेलने का मौका नहीं मिला है. ये खिलाड़ी टी20 क्रिकेट में सबसे सफल भारतीय खिलाड़ियों में से एक माना जाता है. 

इस खिलाड़ी ने कभी नहीं खेला भारत के लिए टेस्ट मैच

आईपीएल 2016 (IPL) से टीम इंडिया को एक जादुई स्पिनर मिला था. इस खिलाड़ी ने शानदार खेल दिखाकर टीम इंडिया में अपनी जगह बनाई थी. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) हैं. चहल वनडे और टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया को कई मैच जिता चुका है, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में एक भी मैच नहीं खेला है. युजवेंद्र चहल टी20 में टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज भी हैं. 

टेस्ट टीम में शामिल करने की उठी थी मांग

टीम इंडिया ने इसी साल इंग्लैंड का दौरा किया था. इंग्लैंड दौरे पर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की गेंदबाजी देखने के बाद इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज ग्रीम स्वान ने बड़ा बयान दिया था. ग्रीम स्वान ने युजवेंद्र चहल पर कहा था, 'अगर मैं सेलेक्टर होता तो सीधा चहल से पूछता कि वह टेस्ट खेलना चाहते हैं या नहीं. अगर वह चाहते तो मैं सीधा उन्हें टीम में एंट्री दे देता. मेरी राय में वो दुनिया के बेस्ट स्पिनर हैं. विपरीत परिस्थितियों में खासकर जब गेंद उस पर ओस पड़ती है और गीली हो जाती है.'

व्हाइट बॉल क्रिकेट में अभी तक का प्रदर्शन 

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने टीम इंडिया के लिए अपना पहला वनडे मैच साल 2016 में खेला था. उन्होंने इसी साल टी20 में भी डेब्यू कर लिया था. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 67 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 118 विकेट हासिल किए हैं. वहीं युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) अभी तक 69 टी20 मैच भी खेल चुके हैं, जिसमें उनके नाम 85 विकेट दर्ज हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news