IND VS NZ: विराट का फेवरेट है ये खिलाड़ी, रोहित ने नहीं दिया न्यूजीलैंड के खिलाफ प्लेइंग 11 में मौका
X

IND VS NZ: विराट का फेवरेट है ये खिलाड़ी, रोहित ने नहीं दिया न्यूजीलैंड के खिलाफ प्लेइंग 11 में मौका

India vs New Zealand:  न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला जयपुर में खेल रही है. न्यूजीलैंड के खिलाफ एक ऐसे गेंदबाज को जगह नहीं दी गई हैं, जो बेहतरीन फॉर्म में था. 

IND VS NZ: विराट का फेवरेट है ये खिलाड़ी, रोहित ने नहीं दिया न्यूजीलैंड के खिलाफ प्लेइंग 11 में  मौका

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला जयपुर में खेल रही है. रोहित शर्मा को नया कप्तान बनाया गया है. रोहित ने न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट कोहली के एक खास खिलाड़ी को टीम में जगह नहीं दी है. ये खिलाड़ी अपनी बेहतरीन फॉर्म में था, फिर भी इसे टीम इंडिया में मौका नहीं दिया गया है. आइए जानते हैं इस खिलाड़ी के बारे में. 

विराट कोहली का खास है ये खिलाड़ी 

टीम इंडिया के स्टार स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) भारतीय कप्तान विराट कोहली के बेहद खास खिलाड़ियों में से एक हैं. चहल को टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भी टीम से बाहर कर दिया गया था. न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज में उन्हें शामिल किया गया है, लेकिन पहले टी20 मैच में नए कप्तान बने रोहित शर्मा ने उन्हें कीवी टीम के खिलाफ मौका नहीं दिया है. जबकि चहल धमाकेदार फॉर्म में थे. 

आईपीएल में किया शानदार प्रदर्शन 

आईपीएल 2021 में भारत के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने घातक फॉर्म दिखाई थी. वह अपने दम पर आसीबी को प्लेऑफ में ले गए. चहल की गेंदों को खेलना बड़े से बड़े बल्लेबाजों के लिए भी आसान नहीं है. उनकी लेग स्पिन का जादू सर चढ़कर बोलता है. जब चहल अपनी फॉर्म में हो तो किसी भी बल्लेबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. आईपीएल में इस गेंदबाज ने आरसीबी के लिए घातक गेंदबाजी की थी. चहल ने आईपीएल 2021 के 15 मैचों में 18 विकेट लिए थे. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में चहल की जगह अक्षर पटेल को मौका दिया गया है. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन पेसर टीम में 

रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम में तीन तेज गेंदबाजों को जगह दी है. दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद सिराज. स्पिन की जिम्मेदारी रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल संभालेंगे. वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को टीम इंडिया में डेब्यू किया है. उन्हें आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने का ईनाम मिला है. 

दोनों देशों की प्लेइंग इलेवन: 

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद सिराज 

न्यूजीलैंड: टिम साउथी (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिशेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टिम सेफर्ट, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, टॉड एस्टल, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट

Trending news