Team India: टीम इंडिया के लिए 212 विकेट झटकने वाले खिलाड़ी ने कभी नहीं खेला टेस्ट मैच, चौंकाने वाला है नाम
Advertisement
trendingNow11723694

Team India: टीम इंडिया के लिए 212 विकेट झटकने वाले खिलाड़ी ने कभी नहीं खेला टेस्ट मैच, चौंकाने वाला है नाम

Indian Cricket: टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक कुल  212 विकेट हासिल किए हैं. लेकिन इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है.

Team India: टीम इंडिया के लिए 212 विकेट झटकने वाले खिलाड़ी ने कभी नहीं खेला टेस्ट मैच, चौंकाने वाला है नाम

Indian Test Team: टेस्ट मैच क्रिकेट का सबसे बड़ा फॉर्मेट है. टेस्ट क्रिकेट में खेलना हर एक क्रिकेटर का सपना होता है, लेकिन बहुत कम खिलाड़ी ही टेस्ट टीम में जगह बनाने में कामयाब रहते हैं. टीम इंडिया में भी एक ऐसा ही खिलाड़ी है जिसका करियर टीम इंडिया में लगभग 7 साल का हो गया है, मगर टेस्ट में एक बार भी खेलने का मौका नहीं मिला है. ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए वनडे और टी20 अभी तक कुल 212 विकेट झटके हैं.

कभी नहीं खेला भारत के लिए टेस्ट मैच

आईपीएल 2016 (IPL) से टीम इंडिया को एक जादुई स्पिनर मिला था. इस खिलाड़ी ने शानदार खेल दिखाकर टीम इंडिया में अपनी जगह बनाई थी. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) हैं. चहल वनडे और टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया को कई मैच जिता चुका है, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में एक भी मैच नहीं खेला है. युजवेंद्र चहल टी20 में टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं.

व्हाइट बॉल क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने टीम इंडिया के लिए अपना पहला वनडे मैच साल 2016 में खेला था. उन्होंने इसी साल टी20 में भी डेब्यू कर लिया था. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 72 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 121 विकेट हासिल किए हैं. वहीं युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) अभी तक 75 टी20 मैच भी खेल चुके हैं, जिसमें उनके नाम 91 विकेट दर्ज हैं. इस शानदार रिकोर्ट के बाद भी युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने अभी तक टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया है.

इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे सफल गेंदबाज

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज भी हैं. उन्होंने आईपीएल के इसी सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तेज गेंदबाज ड्वेन ब्रावो को पछाड़ा था. ब्रावो के आईपीएल में 183 विकेट थे. वहीं, युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के नाम आईपीएल में अभी तक कुल 187 विकेट दर्ज हैं. चहल ने आईपीएल 2023 के 14 मैचों में 21 विकेट अपने नाम किए.

 

Trending news