पाकिस्तानी दिग्गज ने कहा, 'कोहली महान, पर उनमें वह कला नहीं जो इस भारतीय में है'
Advertisement
trendingNow1624263

पाकिस्तानी दिग्गज ने कहा, 'कोहली महान, पर उनमें वह कला नहीं जो इस भारतीय में है'

Team India: पाकिस्तान के जहीर अब्बास ने विराट कोहली को महान बल्लेबाज बताया है, लेकिन उनमें एक खास बात नहीं हैं. 

जहीर ने कहा है की विराट कोहली एक महान बल्लेबाज हैं.  (फोटो: ANI)

लाहौर: पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज जहीर अब्बास (Zaheer Abbas) ने टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की तारीफ की है. जहीर ने रोहित और विराट कोहली (Virat Kohli) की भी तुलना की और विराट को महान बल्लेबाज भी बताया लेकिन उन्होंने रोहित को खास बताते हुए कहा कि उन्हें स्ट्रोक लगाते देखने में ज्यादा मजा आता है.

एक यू ट्यूब चैनल पर दिए इंटरव्यू में जहीर ने कहा, "कोहली महान बल्लेबाज है, लेकिन रोहित को शानदार शॉट्स लगाते देखने में मुझे ज्यादा संतुष्टि देता है. जिस अंदाज में वे शॉट लगाते हैं एक कला है जो कोहली के पास नहीं हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: विराट ने की मुंबई वनडे से पहले बुमराह की तारीफ, इस बात का मिला ईनाम

अब्बास ने यह जोर देते हुए कि कोहली बेस्ट हैं, कहा कि वे रोहित को देखना ज्यादा पसंद करते हैं क्योंकि उनकी स्टाइल ज्यादा अच्छी लगती है. उन्होंने कहा, "जब वे खेलते हैं. मैं टीवी बंद नहीं करता. कोहली टीम इंडिया की रीढ़ हैं,लेकिन रोहित का को स्ट्रोक्स लगाते देखने में मुझे ज्यादा मजा आता है.  वैसे दोनों ही बल्लेबाजों को देखना अच्छा लगता है."

fallback

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने हाल में टीम इंडिया के हर प्रारूप में बेहतरीन होने के कारण भी बताया. उन्होंने कहा, "उनके पास बहुत सारा पैसा है. लेकिन उन्होंने सही जगह काम किया है. उन्होंने घरेलू क्रिकेट में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं किए जिससे वे बेहतर हो सके."

जहीर ने कहा, "भारत में क्रिकेट बहुत लोकप्रिय है और उन्होंने हमेशा ही महान बल्लेबाज पैदा किए हैं. वे हमारी तरह राजनीति, जलन जैसी समस्याओं में नहीं उलझे, उन्होंने एक सिस्टम बनाया जो सीनीयर खिलाड़ियों का भी ध्यान रखता है जिससे उनमें और उनकी जगह लेने वालों में गैप न आए.आपने देखा होगा कि पहले गावस्कर आए फिर सचिन तेंदुलकर और अब कोहली."

Trending news