ZIM vs IRE: इस प्लेयर के तूफान में उड़ा आयरलैंड, T20 वर्ल्ड कप में जिम्बाब्वे ने शान से जीता मैच
Advertisement
trendingNow11399593

ZIM vs IRE: इस प्लेयर के तूफान में उड़ा आयरलैंड, T20 वर्ल्ड कप में जिम्बाब्वे ने शान से जीता मैच

Zimbabwe vs Ireland: जिम्बाब्वे टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए आयरलैंड को 31 रनों से हरा दिया. जिम्बाब्वे की तरफ से सिकंदर रजा ने कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने गेंदबाजी और बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया. 

Twitter

Zimbabwe vs Ireland T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के चौथे मैच में जिम्बाब्वे टीम ने आयरलैंड को हरा दिया है. जिम्बाब्वे ने 31 रनों से शानदार जीत दर्ज की है. जिम्बाब्वे के लिए सिकंदर रजा ने बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन किया है. उन्होंने गेंद और बल्ले से कमाल का खेल दिखाया है. वह टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं. 

सिकंदर रजा ने दिखाया दम 

ऑयरलैंड टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, लेकिन बिल्कुल गलत साबित हुए. ऑलराउंडर सिकंदर रजा ने 48 गेंदों में 82 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें पांच चौके और 5 छक्के शामिल थे. इसके बाद गेंदबाजी में भी उन्होंने दम दिखाते हुए 3 ओवर में 22 रन देकर 1 विकेट हासिल किया. 

जिम्बाब्वे ने दिया 175 रनों का दिया टारगेट 

जिम्बाब्वे ने 2016 के बाद टी20 विश्व कप में वापसी करते हुए आयरलैंड को 31 रन से हराया. जिम्बाब्वे ने जब 37 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे तब सिकंदर रजा ने तेजतर्रार अर्धशतक जड़कर टीम का स्कोर सात विकेट पर 174 रन तक पहुंचाया. आयरलैंड की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए कभी जीत दर्ज करने की स्थिति में नहीं दिखी. सिकंदर रजा की वजह से ही जिम्बाब्वे टीम ने आयरलैंड को 175 रनों का टारगेट दिया.

खराब रही शुरुआत 

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे जिम्बाब्वे की शुरुआत खराब रही. कप्तान क्रेग इर्विन सिर्फ नौ रन बनाकर पवेलियन लौट गए जबकि उनके सलामी जोड़ीदार रेगिस चकाब्वा तो खाता भी नहीं खोल पाए. वेस्ली माधेवेरे (22) भी पावर प्ले के भीतर आउट हो गए जिससे जिम्बाब्वे की टीम मुश्किल में घिर गई. 

शानदार फॉर्म में हैं रजा

सिकंदर रजा का यह लगातार तीसरा और कुल पांचवां टी20 इंटरनेशनल अर्धशतक है. उन्होंने इस साल 16 पारियों में 42.71 के औसत से 598 रन बनाए हैं. रजा ने मैच के बाद कहा, ‘हम सुपर 12 में जगह बनाने के लक्ष्य के साथ आए हैं और कुछ बड़ी टीम के साथ भिड़कर देखना चाहते हैं कि हम कहां खड़े हैं. आज की जीत निश्चित तौर पर शानदार, रोमांचक और खुशी देने वाली है.’

वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच पर हैं निगाहें 

उन्होंने कहा, ‘लेकिन मेरी नजर में टीम की बातचीत पूरी होने के बाद मैं इस जीत का जश्न नहीं मनाऊंगा। यह हो चुका है, अब यह अतीत की बात है. 48 घंटे में हमें कैरेबियाई टीम के खिलाफ बेहद कड़ा मुकाबला खेलना है और मेरी नजरें उसी पर टिकी हैं.’

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news