CWG 2018 : गोल्ड से चूकीं दीपिका-जोशना, सिल्वर से करना पड़ा संतोष
Advertisement

CWG 2018 : गोल्ड से चूकीं दीपिका-जोशना, सिल्वर से करना पड़ा संतोष

जोशना-दीपिका की जोड़ी को स्वर्ण पदक के मुकाबले में न्यूजीलैंड की जोले किंग और अमांडा लैंडर्स मर्फी की जोड़ी से हार मिली.

इंग्लैंड की जोड़ी को हराकर भारतीय जोड़ी ने फाइनल में जगह बनाई.

गोल्ड कोस्ट (आस्ट्रेलिया) : भारतीय महिला स्क्वॉश जोड़ी दीपिका पल्लिकल कार्तिक और जोशना चित्नप्पा की जोड़ी को यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में रविवार को अंतिम दिन महिला युगल के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा और वे स्वर्ण पदक से चूक गईं. जोशना-दीपिका की जोड़ी को स्वर्ण पदक के मुकाबले में न्यूजीलैंड की जोले किंग और अमांडा लैंडर्स मर्फी की जोड़ी से हार मिली. ऐसे में भारतीय जोड़ी को रजत पदक से संतोष करना पड़ा.

  1. फाइनल में न्यूजीलैंड की जोड़ी ने हराया
  2. दीपिका-जोशना को 11-9, 11-8 से मिली मात
  3. मिक्स्ड डबल्स में भी दीपिका को मिल चुका है रजत

जोले और मर्फी की जोड़ी ने 21 मिनट तक चले मैच में दीपिका-जोशना की जोड़ी को 11-9, 11-8 से मात दी और सोना जीता.

CWG 2018 : सिंधु को हराकर साइना ने जीता गोल्ड, भारत को मिला 26वां स्वर्ण

इससे पहले मौजूदा विजेता दीपिका पल्लीकल और जोशन चिनप्पा ने शनिवार को स्क्वॉश के महिला युगल वर्ग के फाइनल में जगह बनाई थी. भारतीय  जोड़ी ने इंग्लैंड की लॉर मासारो और साराह जेन पैरी की जोड़ी को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया था. दीपिका और जोशना ने इंग्लैंड की जोड़ी को 11-10, 11-5 से मात दी. पहले गेम में भारतीय जोड़ी को कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा जबकि दूसरे गेम में वह आसानी से जीत दर्ज करने में सफल रही.

fallback

मिक्स्ड डबल्स में भी मिला रजत
इससे पहले मिक्स्ड डबल्स के फाइनल में भी दीपिका पल्लीकल और सौरव घोषाल की जोड़ी को रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा था. हालांकि मैच में रेफरियों द्वारा लिए गए ‘हैरान करने वाले फैसलों’ पर सवाल उठाये गए. भारतीय जोड़ी ने फाइनल मैच में भरसक कोशिश की लेकिन करीबी मुकाबले में उन्हें ऑस्ट्रेलिया के डोना उरकूहर्ट एवं कैमरन पिल्लै की जोड़ी के हाथों 8-11, 10-11 से हार का सामना करना पड़ा. दर्शक उम्मीद के अनुरूप स्थानीय खिलाड़ियों का समर्थन कर रहे थे और दीपिका को लगता है कि रेफरिंग की गुणवत्ता अच्छी ना होने से भारतीय जोड़ी को नुकसान हुआ.

Trending news