संजीव राजपूत ने लगाया गोल्ड पर निशाना, मनीष ने सिल्वर पर जमाया पंच
Advertisement

संजीव राजपूत ने लगाया गोल्ड पर निशाना, मनीष ने सिल्वर पर जमाया पंच

कॉमनवेल्थ गेम्स में में पुरूषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस में खेलों के रिकार्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता. 37 बरस के राजपूत ने 454.5 का स्कोर करके स्वर्ण जीता.

संजीव राजपूत ने लगाया गोल्ड पर निशाना, मनीष ने सिल्वर पर जमाया पंच

ब्रिसबेन : भारत के संजीव राजपूत ने कॉमनवेल्थ गेम्स में में पुरूषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस में खेलों के रिकार्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता. 37 बरस के राजपूत ने 454.5 का स्कोर करके स्वर्ण जीता. वह क्वालीफिकेशन चरण में 1180 अंकों के साथ शीर्ष पर थे. भारत के चैन सिंह 419.1 का स्कोर करके पांचवें स्थान पर रहे. क्वालीफिकेशन में राजपूत ने नीलिंग में 391, प्रोन में 399 और स्टैंडिंग में 390 अंक हासिल किये. चैन सिंह 389, 398 और 379 स्कोर करके दूसरे स्थान पर रहे थे.

  1. नए रिकॉर्ड के साथ संजीव ने जीता गोल्ड
  2. मनीष कौशिक ने सिल्वर किया अपने नाम
  3. मेडल टैली में भारत तीसरे नंबर पर
     

कनाडा के ग्रिगोर्ज सिच को रजत और इंग्लैंड के डीन बेल को कांस्य पदक मिला. राजपूत ने ग्लास्गो में 2014 राष्ट्रमंडल खेल में रजत और मेलबर्न में 2006 में कांस्य पदक जीता था. संजीव ने क्वालीफिकेशन में 1180 के गेम रिकार्ड के साथ पहला स्थान हासिल करते हुए फाइनल में जगह बनाई तो वहीं चैन 1166 के स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर रहे.

मनीष कौशिक को रजत पदक
भारत के मुक्केबाज मनीष कौशिक ने यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के 10वें दिन शनिवार को रजत पदक अपने नाम किया है. मनीष को पुरुषों की 60 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा के फाइनल में आस्ट्रेलिया के हैरी गारसाइड ने कड़े मुकाबले मं 3-2 से मात दी.

मुकाबल बेहद रोचक रहा. पहले राउंड में मनीष डिफेंसिव होकर खेल रहे थे, लेकिन दूसरे राउंड में उन्होंने आक्रामकता दिखाई. दोनों मुक्केबाज एक दूसरे को मौका देना नहीं चाहते थे. गारसाइड ने चालाकी से कुछ पंच मनीष को लगाए. वहीं मनीष ने भी राइट जैब और हुक का अच्छा इस्तेमाल किया. आखिरी राउंड के अंतिम समय में मनीष ज्यादा रक्षात्मक हो गए थे.

Trending news