विश्व कप फाइनल: पहले दौर में बाहर हुईं दीपिका कुमारी, चीनी ताइपे की तान से सीधे सेटों में हारीं
Advertisement
trendingNow1339869

विश्व कप फाइनल: पहले दौर में बाहर हुईं दीपिका कुमारी, चीनी ताइपे की तान से सीधे सेटों में हारीं

विश्व रैंकिंग में पूर्व में शीर्ष पर रह चुकी दीपिका ने इस साल हुये चार विश्व कप में से दो के क्वार्टरफाइनल में पहुंचकर आठ तीरंदाजों के फाइनल में जगह पक्की की थी.

या-तिंग ने दीपिका को पिछले साल ओलंपिक के प्री-क्वार्टर फाइनल में भी हराया था. (फाइल फोटो)

रोम: चार बार की रजत पदक विजेता दीपिका कुमारी रविवार (3 सितंबर) को तीरंदाजी विश्व कप फाइनल के पहले दौर में चीनी ताइपे की तान या-तिंग से सीधे सेट में हारकर बाहर हो गयी. विश्व कप फाइनल में पहुंचने वाली एकमात्र भारतीय दीपिका शुरू से ही बेरंग दिखी और स्टेडियो डेई मार्मी में हुये मुकाबले में या-तिंग से सीधे सेटों में 0-6 से हार गयी. या-तिंग ने दीपिका को पिछले साल ओलंपिक के प्री-क्वार्टर फाइनल में भी हराया था.

विश्व रैंकिंग में पूर्व में शीर्ष पर रह चुकी दीपिका ने इस साल हुये चार विश्व कप में से दो के क्वार्टरफाइनल में पहुंचकर आठ तीरंदाजों के फाइनल में जगह पक्की की थी. ओलंपिक कांस्य पदक विजेता या-तांग ने पहले सेट में दो परफेक्ट 10 के साथ 29 का स्कोर बनाया जबकि दीपिका 8, 9 और 10 के साथ 27 अंक ही जुटा पायीं. पहले सेट में पिछड़ने के बाद दीपिका वापसी नहीं कर सकीं. दूसरे और तीसरे सेट में भी या-तांग ने क्रमश: परफेक्ट 30 और 28 अंक बनाये जिससे दीपिका पार नहीं पा सकी.

Trending news