Vinesh Phogat : बृजभूषण के खिलाफ गवाही देने वाली महिलाओं की हटाई गई सिक्योरिटी? विनेश के दावे पर ये बोली पुलिस
Advertisement
trendingNow12395656

Vinesh Phogat : बृजभूषण के खिलाफ गवाही देने वाली महिलाओं की हटाई गई सिक्योरिटी? विनेश के दावे पर ये बोली पुलिस

भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए दावा किया कि दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ कोर्ट में गवाही देने वाली महिला पहलवानों की सुरक्षा हटा ली है. इस पर दिल्ली पुलिस ने जवाब दिया है.

Vinesh Phogat : बृजभूषण के खिलाफ गवाही देने वाली महिलाओं की हटाई गई सिक्योरिटी? विनेश के दावे पर ये बोली पुलिस

Delhi Police respond over Vinesh Phogat Claim : पूर्व भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली पुलिस ने उन महिला पहलवानों की सुरक्षा वापस ले ली है जो दिल्ली की एक अदालत में पूर्व WFI (भारतीय कुश्ती महासंघ) प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ गवाही देने वाली हैं. उनके इस दावे पर दिल्ली पुलिस ने जवाब दे दिया है. बता दें कि विनेश हाल ही में खत्म हुए पेरिस ओलंपिक फाइनल में पहुंची थीं, लेकिन गोल्ड मेडल मुकाबले से पहले अपनी वेट कैटगरी से 100 ग्राम अधिक वजन के कारण उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया. जिसके बाद विनेश ने कुश्ती से संन्यास ले लिया. उन्होंने CAS में जॉइंट सिल्वर मेडल के लिए अपील भी की, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया.

विनेश ने किया था पोस्ट

विनेश ने दिल्ली पुलिस और राष्ट्रीय महिला आयोग को टैग करते हुए 'एक्स' पर लिखा, 'दिल्ली पुलिस ने उन महिला पहलवानों की सुरक्षा वापस ले ली है जो अदालत में बृज भूषण के खिलाफ गवाही देने जा रही हैं.' बता दें कि विनेश पेरिस ओलंपिक फाइनल में पहुंची थीं, लेकिन गोल्ड मेडल मुकाबले से पहले अपनी वेट कैटगरी से 100 ग्राम अधिक वजन के कारण उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया. वह भारत बिना मेडल लिए ही लौटीं.

दिल्ली पुलिस ने दिया जवाब

पूर्व पहलवान के पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली पुलिस ने स्पष्ट किया है कि संबंधित सिक्योरिटी हटाई नहीं गई है. पुलिस उपायुक्त नई दिल्ली ने एक्स पर लिखा, 'पहलवानों को दी गई सुरक्षा वापस नहीं ली गई है; भविष्य में हरियाणा पुलिस से जिम्मेदारी संभालने का अनुरोध करने का निर्णय लिया गया था, क्योंकि सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति आमतौर पर वहीं रहते हैं.' उन्होंने आगे लिखा, 'दिल्ली पुलिस के नियुक्त पीएसओ इस निर्णय को गलत समझ गए और आज देरी से पहुंचे. स्थिति को सुधार लिया गया है. सुरक्षा कवर जारी है.'

ये है मामला

दरअसल, पूरा मामला यह है कि विनेश और उनकी चचेरी बहन संगीता फोगाट सहित कई अन्य पहलवानों ने बृजभूषण पर यौन शोषण का आरोप लगाया था. संगीता ओलंपिक मेडलिस्ट विजेता बजरंग पूनिया की पत्नी हैं. दिल्ली पुलिस ने मामले में भारतीय जनता पार्टी के इस नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के बाद आरोप पत्र दायर किया था. मामले में अगली सुनवाई शुक्रवार को है. 

Trending news