बैडमिंटन: सायना नेहवाल का सफर डेनमार्क ओपन में खत्म, यामागुची ने दी शिकस्त
Advertisement
trendingNow1347258

बैडमिंटन: सायना नेहवाल का सफर डेनमार्क ओपन में खत्म, यामागुची ने दी शिकस्त

जापान की बैडमिंटन खिलाड़ी यामागुची ने सायना नेहवाल को केवल 29 मिनट के भीतर 12वीं विश्व वरीयता प्राप्त सायना को सीधे गेमों में 21-10, 21-13 से मात दी.

भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल. (फाइल फोटो)

ओडेंसे (डेनमार्क): भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल का शुक्रवार (20 अक्टूबर) को डेनमार्क ओपन का सफर हार के साथ खत्म हो गया. महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में पांचवीं विश्व वरीयता प्राप्त अकाने यामागुची ने सायना को मात देकर सेमीफाइनल में कदम रखा. जापान की बैडमिंटन खिलाड़ी यामागुची ने केवल 29 मिनट के भीतर 12वीं विश्व वरीयता प्राप्त सायना को सीधे गेमों में 21-10, 21-13 से मात दी. सायना की हार के साथ ही महिला एकल वर्ग में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई. इस हार के साथ ही सायना दूसरी बार टूनार्मेंट में खिताबी जीत हासिल करने चूक गईं. उन्होंने 2012 में खिताबी जीत हासिल की थी. सायना और यामागुची का सामना अब तक दो बार एक-दूसरे हो चुका है. चीन ओपन में सायना और मलेशिया ओपन में यामागुची ने जीत हासिल की थी, जिससे दोनों के बीच मुकाबलों का स्कोर 1-1 से बराबर था. इस टूर्नामेंट में जीत के साथ यामागुची ने 2-1 से बढ़त बना ली है.

  1. सायना और यामागुची का सामना अब तक दो बार एक-दूसरे हो चुका है. 
  2. चीन ओपन में सायना और मलेशिया ओपन में यामागुची ने जीत हासिल की थी.
  3. इस टूर्नामेंट में जीत के साथ यामागुची ने 2-1 से बढ़त बना ली है.

दूसरे दौर में सायना ने थाईलैंड की खिलाड़ी को शिकस्त दी
इससे पहले भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल ने गुरुवार (19 अक्टूबर) को डेनमार्क ओपन टूर्नामेंट में जीत दर्ज की थी. सायना ने दूसरे दौर में थाईलैंड की नितचाओन जिंदापोल को हराते हुए महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी. सायना ने यह मैच 22-20, 21-13 से जीता था. सायना को जीत हासिल करने में 42 मिनट लगे. 

हले दौर में सायना ने मारिन को हराया
जबकि भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने बुधवार (18 अक्टूबर) को डेनमार्क ओपन के पहले दौर में जीत हासिल की थी. महिला एकल वर्ग के पहले दौर में सायना ने स्पेन की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी कैरोलीना मारिन को मात देकर दूसरे दौर में कदम रखा था. सायना ने 46 मिनट तक चले मुकाबले में रियो ओलम्पिक की स्वर्ण पदक विजेता मारिन को सीधे गेमों में 22-20, 21-18 से मात दी.

Trending news